रोहित, राहुल, ऋषभ और धोनी के नाम का मचा है शोर, रांची जेएससीए में उमड़ रही क्रिकेट फैंस की भीड़

0
6


रांची. जेएससीए स्टेडियम में टिकट को लेकर क्रिकेट फैंस की भीड़ पिछले कई मैचों की तुलना में इस बार काफी ज्यादा उमड़ रही है. इसके पीछे क्रिकेट सीरीज का एक बड़ा समीकरण काम कर रहा है. दरअसल भारत दौरे पर पहुंची न्यूजीलैंड की टीम तीन टी 20 मैच खेलने वाली है. जिसमें पहला मैच 17 नवंबर बुधवार को जयपुर में खेला जाएगा. अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है. तब वैसी स्थिति में रांची में 19 नवंबर को होने वाले दूसरे टी 20 मैच में भारत के सामने सीरीज जीतने का मौका रहेगा. लेकिन अगर टीम इंडिया जयपुर में पहला टी 20 गंवा देती है तो ऐसी  स्थिति में रांची का मैच करो या मरो वाला होगा. यानि दोनों ही स्थिति में रांची का मैच रोमांचक रहने वाला है.

सीरीज के इस समीकरण को टिकट के लिए पहुंचने वाले दर्शक भी बखूबी समझ रहे हैं. वे जानते हैं कि रांची में होने वाला दूसरा टी 20 मैच में टीम इंडिया का धमाकेदार खेल देखने को मिलेगा. दरअसल दुबई में आयोजित टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार मिली थी. जिसके बाद भारतीय दर्शक न्यूजीलैंड की हार देखने को बेताब नजर आ रहे हैं. वैसे में जयपुर के बाद उन्हें रांची में क्रिकेट का डबल डोज देखने को मिलेगा. अगर रांची में टीम इंडिया जीत जाती है तो क्रिकेट का रोमांच सातवें आसमान पर होगा.

आपको बता दें कि झारखंड सरकार ने अब जेएससीए स्टेडियम की कुल क्षमता यानि 38 हजार दर्शकों के साथ मैच के आयोजन की अनुमति दे दी है. साथ ही रात 7 बजे होने वाले इस मैच में खाने पीने के सामान की बिक्री को भी मंजूरी दे दी गयी है. ऐसे में मैच को लेकर दर्शकों का जुनून सिर चढ़कर बोल रहा है. 15 नवंबर से ही 18 नवंबर तक की टिकट की बिक्री की जा रही है जिसको लेकर बिहार से काफी संख्या में क्रिकेट के फैन रांची पहुंचे हैं. पटना, मुंगेर, आरा, बक्सर और गया से काफी संख्या में  पहुंचे क्रिकेट फैंस कतार में खड़े होकर टिकट कटाते नजर आये.

हालांकि, टिकट की कालाबाजारी को लेकर क्रिकेट फैंस बेहद मायूस नजर आये. गया से पहुंचने वाले रामशंकर ने बताया कि 900 और 1200 के टिकट दूसरे दिन ही खत्म हो गये. और अब 1700 रुपये के ऊपर के टिकट ही काउंटर पर खरीदना मजबूरी बन गयी है. उन्होंने बताया कि सस्ते टिकट की कालाबाजारी जमकर की जा रही है. 900 रुपये का टिकट 3000 तक की कीमत पर बिक रहा है. जिसे दूसरे जिलों से पहुंचने वाले दर्शक मजबूरी में खरीद भी रहे हैं.

Tags: India vs new zealand, Jharkhand news, Ranchi news, T20 cricket





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here