ICC T20I Rankings: रोहित-राहुल को हुआ नुकसान, टॉप 10 गेंदबाजों में एक भी भारतीय नहीं

0
5


नई दिल्ली. भारत के केएल राहुल (KL Rahul) आईसीसी की बुधवार को जारी टी20 रैंकिंग (ICC T20I Rankings) में बल्लेबाजों की सूची में छठे स्थान पर खिसक गये. विराट कोहली (Virat Kohli) पहले की तरह आठवें स्थान पर बने हुए हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत के आखिरी तीन मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले राहुल के 727 अंक हैं और वह एक पायदान नीचे खिसक गये हैं. भारतीय टी20 टीम के उप कप्तान नियुक्त किये गये राहुल ने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ क्रमश: 69, 50 और नाबाद 54 रन बनाये थे. भारत टूर्नामेंट के सुपर-12 चरण से ही बाहर हो गया था. भारतीय टी20 टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है. रोहित 15वें से 16वें स्थान पर खिसक गए हैं.

इस टूर्नामेंट के बाद टी20 कप्तान पद छोड़ने वाले कोहली 698 अंकों के साथ आठवें स्थान पर बने हुए हैं. भारत से केवल राहुल और कोहली ही टी20 रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल हैं. अन्य खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर ने अपनी टीम को पहला टी20 विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने के बाद रैंकिंग में भी अच्छा सुधार किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में नाबाद 77 रन बनाने वाले मार्श छह पायदान चढ़कर संयुक्त 13वें स्थान पर पहुंच गये जबकि टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये वार्नर आठ पायदान आगे 33वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

फाइनल में 85 रन की पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन सात पायदान ऊपर 32वें जबकि डेवॉन कॉनवे तीन पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गये. गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा दो पायदान ऊपर तीसरे जबकि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दो पायदान आगे छठे स्थान पर काबिज हो गये हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सात पायदान की छलांग लगायी है और वह 14वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

यह भी पढ़ें:

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, विलियमसन के बाद स्टार गेंदबाज भी टी20 सीरीज से हुआ बाहर

Ashes सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा, टी20 वर्ल्ड कप के हीरो को नहीं मिली जगह

श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा शीर्ष पर बने हुए हैं. टॉप-10 गेंदबाजों के लिस्ट में एक भारतीय गेंदबाज नहीं है. जसप्रीत बुमराह 15वें पायदान पर काबिज हैं. इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन ऑलराउंडरों की सूची में सात पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं.

Tags: Cricket news, ICC T20 Rankings, KL Rahul, Rohit sharma, Virat Kohli





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here