IND vs NZ 1st T20: वेंकटेश अय्यर करेंगे डेब्यू! ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

0
5


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की निगरानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में नए सिरे से शुरुआत करेगी. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) डेब्यू कर सकते हैं. उन्हें हार्दिक पंड्या के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में यह पता चल जाएगा कि उन्हें तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में तैयार किया जा सकता है या नहीं. भारत बल्लेबाजी विभाग में अधिक ‘पावर हिटर’ को रख सकता है और केकेआर की तरफ से खेलने वाले वेंकटेश ने लंबे और बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता का खुलकर प्रदर्शन किया है.

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले जिन अन्य खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है उनमें रुतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल, आवेश खान और युजवेंद्र चहल शामिल हैं. जसप्रीत बुमराह को सीरीज के लिये आराम दिया गया और ऐसे में भारत एक और तेज गेंदबाज की तलाश करना चाहेगा जो लगातार 140 किमी प्रति घंटे या उससे अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर सके. यूएई में भी देखा गया था अतिरिक्त तेजी से की गयी गेंद लाभ पहुंचाती हैं औरे ऐसे में आवेश और मोहम्मद सिराज पर सभी की निगाह रहेगी. भुवनेश्वर कुमार यूएई में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाये थे. उन्हें अपने पुराने रंग में लौटने का एक और मौका दिया गया है.

रोहित और उपकप्तान केएल राहुल पारी का आगाज कर सकते हैं लेकिन ईशान किशन और गायकवाड़ के रूप में अधिक विकल्प होने के कारण भारत कुछ प्रयोग भी कर सकता है. यहां तक कि वेंकटेश ने केकेआर की तरफ से अपने सभी रन सलामी बल्लेबाज के रूप में बनाये लेकिन वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिये तैयार हैं. सूर्यकुमार यादव विश्व कप के दौरान अपनी लय हासिल नहीं कर पाये लेकिन वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें भारत विशेषकर ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियां देखकर चौथे नंबर पर तैयार करना चाहता है. रवींद्र जडेजा को आराम दिये जाने के कारण अक्षर पटेल स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर की जगह भर सकते हैं जबकि आर अश्विन के अंतिम एकादश में बने रहने की संभावना है.

भारत (संभावित प्लेइंग-XI) : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड (संभावित प्लेइंग-XI): मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, टिम सिफर्ट, मार्क चैपमैन, जिमी नीशम, टिम साउदी (कप्तान), मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन और एडम मिल्ने.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Rohit sharma, Venkatesh Iyer





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here