India vs New Zealand 1st T20I: न्यूजीलैंड के लिए खेलने उतरे रवींद्र, जानें भारत से रिश्ता

0
6


नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच बुधवार को खेले गए पहले टी20 मैच में एक ऐसा खिलाड़ी खेलने उतरा, जिसे लेकर भारतीय खेलप्रेमियों की खास दिलचस्पी देखने को मिली. इसकी वजह खिलाड़ी के खेल से ज्यादा उसका नाम रही. रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) नाम के इस खिलाड़ी को हालांकि मैच में ज्यादा मौका नहीं मिला. वे 18वें ओवर में बैटिंग करने उतरे और बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में आउट हो गए. न्यूजीलैंड ने इस मैच में भारत (India) को 165 रन की चुनौती दी. भारत ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया. उसने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया.

जैसा कि नाम से पता चलता है कि रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) भारतीय मूल के क्रिकेटर हैं. उनके पिता रवि कृष्णमूर्ति साफ्टवेयर सिस्टम आर्किटेक्ट हैं. बेंगलुरू में जन्मे रवि कृष्णमूर्ति पत्नी दीपा कृष्णमूर्ति के साथ न्यूजीलैंड में बस चुके हैं. रचिन रवींद्र का जन्म न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में हुआ है. रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra Birthday) 18 नवंबर को अपना 23वां जन्मदिन मनाएंगे.

रचिन रवींद्र 21 साल के हैं. उनका इंटरनेशनल करियर इसी साल सितंबर में शुरू हुआ है. उन्होंने एक  सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था. रचिन ने बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में पांच टी20 मैच खेले. रचिन ने इन मैचों में 6 विकेट झटके. हालांकि, वे बल्ले से ज्यादा कामयाब नहीं हुए और 5 पारियों में सिर्फ 47 रन बना सके. शायद इसी वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम में मौका नहीं मिला.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: राहुल द्रविड़ की कप्‍तानी और रोहित शर्मा का डेब्‍यू, जानें कैसी थी दोनों की पहली मुलाकात, देखें Video

भारत के खिलाफ सीरीज (India vs New Zealand) में रचिन रवींद्र की वापसी हुई. 18वें ओवर में बैटिंग करने उतरे रचिन 8 गेंद की पारी में सिर्फ 7 रन बना सके. उन्हें मोहम्मद सिराज ने क्लीन बोल्ड किया. रचिन रवींद्र बाएं हाथ के स्पिनर हैं. हालांकि, उन्हें भारत के खिलाफ इस मुकाबले में गेंदबाजी का मौका नहीं मिला.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India, India vs new zealand, New Zealand, Rachin Ravindra





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here