Sports News Live Updates: IND और NZ के बीच पहला टी20 मैच, विश्‍व कप में जगह बनाने के करीब सऊदी अरब

0
6


नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 17 नवंबर से 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला मैच जयपुर में शाम 7 बजे खेला जाएगा. इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्‍तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharam) करेंगे, जिन्‍होंने टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत का अभियान खत्‍म होने के बाद कप्‍तानी छोड़ने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह ली है. वहीं इस सीरीज से मुख्‍य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी टीम इंडिया (Team India) के साथ अपने नए सफर का आगाज करेंगे. टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) के साथ टीम इंडिया के मुख्‍य कोच के रूप में रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) का भी कार्यकाल पूरा हो गया था और उनके बाद द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्‍य कोच बनाया गया.

भारत के नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा टीम के नए ढांचे में बतौर बल्लेबाज विराट कोहली की भूमिका में कोई बदलाव नहीं देखते और उन्हें उम्मीद है कि कोहली आगे भी बेहतरीन पारियां खेलते रहेंगे. कोहली की भूमिका के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा कि यह एकदम सरल है. वह अब तक जो कुछ कर रहे थे, टीम में उसकी भूमिका वही रहेगी. उन्होंने कहा कि वह टीम के लिये काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और जब भी वह खेलते हैं, अपना प्रभाव छोड़ते हैं.

टीम के नजरिये से वह महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और जब आप हर मैच खेलते हैं तो भूमिकायें बदल जाती है. सऊदी अरब ने हनोई में वियतनाम को 1-0 से हराकर फुटबॉल विश्व कप क्वालीफायर में 6 मैचों में पांचवीं जीत दर्ज करके एशिया ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया और जापान पर मजबूत बढ़त बना ली. मैच का एकमात्र गोल सालेह अल सहरी ने 31वें मिनट में किया. छठी बार विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए चुनौती पेश कर रहे सऊदी अरब ने ऑस्ट्रेलिया पर 6 जबकि जापान पर सात अंक की बढ़त बना ली है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here