दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी ने टी20 में मचाया कोहराम, बल्लेबाज नहीं बना पा रहे रन, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया

0
7


नई दिल्ली. अक्षय कर्नेवार (Akshay Karnewar) ने टी20 क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीमों को परेशान करके रखा है. मुश्ताक अली ट्रॉफी (Mushtaq Ali Trophy 2021) के एक मुकाबले में गुरुवार को उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 4 ओवर में सिर्फ 7 रन दिए. यानी हर ओवर में 2 से भी कम रन. उन्होंने एक विकेट भी झटका. विदर्भ (Vidarbha) ने यह मुकाबला 9 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अक्षय अपनी गेंदबाजी स्टाइल से भी बल्लेबाजों को परेशान करते हैं. वे ऑफ स्पिन के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर भी हैं.

29 साल के अक्षय कर्नेवार ने मुश्ताक अली ट्रॉफी (Mushtaq Ali Trophy) के मौजूदा सीजन के 7 मैच में 28 ओवर गेंदबाजी की है. यानी उन्हें हर मैच में 4 ओवर फेंकने का अवसर मिला है. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 100 रन दिए हैं. इकोनॉमी 3.57 की है. यह टी20 के लिहाज से बेहतरीन है. 5 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. उन्होंने 13 विकेट भी झटके हैं. वे हैट्रिक भी ले चुके हैं. ओवरऑल टी20 क्रिकेट की बात की जाए तो उन्होंने 46 विकेट झटके हैं.

मणिपुर के खिलाफ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

अक्षय कर्नेवार इससे पहले पिछले दिनों मणिपुर के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया था. उन्होंने 4 ओवर के कोटे में एक भी रन नहीं दिए और सभी 4 ओवर मेडन डाले. उन्होंने 2 विकेट भी झटके थे. उनके अलावा दुनिया का अन्य कोई गेंदबाज यह कारनामा नहीं कर सका है. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में किसी भी मैच में अब तक 30 रन खर्च नहीं किए हैं. उन्होंने मेघालय के खिलाफ सबसे अधिक 27 रन दिए थे. इससे पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ 25 रन देकर 2 विकेट झटके थे.

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच के आयोजन पर खतरा! बड़ी वजह आई सामने

पिता थे ड्राइवर, संघर्ष के बाद यहां तक पहुंचे

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के अक्षय कर्नेवार का बचपन गरीबी में बीता. उनके पिता महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम में ड्राइवर थे. अक्षय ने 15 साल की उम्र में नागपुर के नवकेतन क्रिकेट क्लब से खेलना शुरू किया. यह क्लब विदर्भ को रणजी क्रिकेटर देने के लिए जाना जाता है. 2016 में उन्होंने झारखंड के खिलाफ फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. वे 15 मैच में 23 की औसत से 36 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 35 की औसत से 626 रन भी बनाए हैं. एक शतक और 2 अर्धशतक लगाया है. वे लिस्ट ए क्रिकेट में 50 विकेट लेने के अलावा 4 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं.

Tags: Akshay karnewar, BCCI, Cricket news, Syed Mushtaq Ali Trophy, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here