पाकिस्तानी टीम ने बांग्लादेश में फहराया अपने देश का झंडा, विवाद बढ़ा तो मैनेजर ने दी सफाई

0
8


कराची. पाकिस्तान क्रिकेट टीम फिलहाल बांग्लादेश में है जहां उसे 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज (BAN vs PAK) खेलनी है. इस सीरीज से पहले ही एक विवाद हो गया जब मीरपुर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने देश का झंडा फहराते हुए प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया. अब पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने इस पर सफाई दी है. मैनेजमेंट ने गुरुवार को कहा कि अभ्यास सत्र के दौरान देश का झंडा फहराने में उनके लिए कुछ नया नहीं है और इसकी शुरुआत सकलैन मुश्ताक के टीम के साथ अंतरिम मुख्य कोच के रूप में जुड़ने के बाद से हुई है.

तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले एक अभ्यास सत्र के दौरान मीरपुर मैदान पर अपना झंडा लगाने के पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैसले से बड़ा विवाद पैदा हो गया. बांग्लादेश के कई प्रशंसकों ने इसे देश की आजादी के स्वर्ण जयंती समारोहों से पहले राजनीतिक कदम बताया है. बांग्लादेश में पाकिस्तान टीम के मीडिया प्रबंधन ने इस पर सफाई ही.

इसे भी पढ़ें, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर से मिलकर बना है रचिन रवींद्र का नाम, भारत से जुड़े हैं तार

टीम के मीडिया मैनेजर ने कराची में कहा, ‘यह हमारे लिए कोई नई बात नहीं है. यह सकलैन मुश्ताक के टीम से जुड़ने के बाद कोचिंग का हिस्सा है. उनका मानना है कि झंडा लगाकर अभ्यास करने से खिलाड़ियों को अधिक प्रेरणा मिलती है.’ इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मामले को तूल पकड़ता देख सफाई में कहा कि पिछले दो महीने से वे टीम के अभ्यास के दौरान देश का झंडा जमीन में गाड़कर खेल रहे हैं .

इस मौके पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि बांग्लादेश में उनकी टीम को काफी समर्थन मिलता है. उन्होंने कहा, ‘वे अपनी टीम के साथ हमारी टीम का समर्थन करते हैं. हम जब भी अभ्यास के लिए बाहर जाते हैं तो लोग बस में हमें देखकर हमारा उत्साह बढ़ाते हैं. ऐसे में टी20 सीरीज के लिए 50 प्रतिशत दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति देने का फैसला अच्छा है.’

Tags: Bangladesh, Cricket news, Pakistan cricket, Pakistan cricket team





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here