11 महीने से टीम से बाहर, डायरेक्ट थ्रो पर विरोधी को आउट कर मैच टाई कराया, फिर छक्का लगाकर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया

0
6


नई दिल्ली. मनीष पांडे (Manish Pandey) ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर शानदार रन आउट करने के बाद सुपर ओवर में छक्का लगाकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट (Mushtaq Ali Trophy 2021) में कर्नाटक को रोमांचक जीत दिलाई. बंगाल को हराकर कर्नाटक की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. मनीष पांडे 11 महीने से टीम इंडिया (Team India) की टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं. कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए (Ben vs Kar) 20 ओवर में पांच विकेट पर 160 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगाल की टीम भी 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन ही बना सकी.

सुपर ओवर में बंगाल की टीम ने 4 गेंद में 5 रन पर दोनों विकेट गंवा दिए. कर्नाटक ने मनीष पांडे के छक्के से सुपर ओवर में 4 गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया. इससे पहले बंगाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करने के बाद कर्नाटक के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. रोहन कदम (29 गेंद में 30 रन) और मनीष पांडे (34 गेंद में 29 रन) तेजी से रन बनाने में जूझते दिखे.

करुण नायर ने खेली अर्धशतकीय पारी

करुण नायर (29 गेंद में नाबाद 55) ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया. उन्हें अभिनव मनोहर (9 गेंद में 19 रन) और अनिरुद्ध जोशी (10 गेंद में 16 रन) का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने तेजी से रन जुटाए. नायर ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के जड़े. बंगाल के लिए मुकेश कुमार, आकाश दीप, स्यान घोष, ऋतिक चटर्जी और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिए.

ऋतिक ने आक्रामक पारी खेलकर वापसी कराई

जीत के लिए 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगाल की टीम को श्रीवत्स गोस्वामी में 10 गेंद में 22 रन बनाकर तेज शुरुआत दिलाई, लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिषेक दास खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए. ऋतिक चटर्जी ने 40 गेंद में 51 और ऋतिक रॉय चौधरी ने 18 गेंद में नाबाद 36 रन बनाकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. बंगाल को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: रोहित शर्मा ने टी20 मैच के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मारा! वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें: India vs Pakistan 2022: भारत और पाकिस्तान ट्राई सीरीज में खेल सकते हैं, पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा का बड़ा बयान

भारत के पूर्व अंडर-25 हरफनमौला ऋतिक रॉय चौधरी विद्याधर पाटिल (47 रन पर एक विकेट) की शुरुआती दो गेंदों पर छक्का जड़ने के बाद एक रन लेकर आकाश दीप (तीन गेंद में छह रन) को स्ट्राइक दी. आकाश दीप ने पहले चौका और फिर दो रन लेकर स्कोर बराबर कर दिया. आखिरी गेंद पर बंगाल को एक रन जरूरत थी, लेकिन दूसरे छोर पर पांडे के सटीक थ्रो पर वह रन आउट हो गए.

Tags: Cricket news, IPL 2021, Manish pandey, Sunrisers Hyderabad, Syed Mushtaq Ali Trophy, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, Team india





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here