IND vs NZ: अश्विन के मुरीद हुए मार्टिन गप्टिल, बोले- उनके खिलाफ रन बनाना मुश्किल

0
5


जयपुर. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) को भारत के रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के खिलाफ रन बनाना काफी मुश्किल लगता है, क्योंकि इस ऑफ स्पिनर का अपनी लाइन, लेंथ और गति पर शानदार नियंत्रण है. चार साल बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट में वापसी करने के बाद से अश्विन ने लगातार प्रभावित किया है. टी20 विश्व कप में उन्होंने प्रभावी गेंदबाजी की और बुधवार को पहले टी20 मुकाबले (India vs New Zealand) में एक ही ओवर में न्यूजीलैंड के दो विकेट चटकाकर विरोधी टीम की रन गति पर अंकुश लगाया. उन्होंने अर्धशतक जड़ने वाले मार्क चैपमैन और टिम सीफर्ट को आउट किया.

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) पहले टी20 मैच के बाद मार्टिन गप्टिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”वह चतुर गेंदबाज है. अश्विन का अपनी लाइन और लेंथ पर शानदार नियंत्रण है. वह खराब गेंद नहीं फेंकता. मुझे याद नहीं कि अपने पूरे करियर में उसने कभी खराब गेंद फेंकी हों.” उन्होंने कहा, ”उसका गति में बदलाव इतना कुशल और नियंत्रित होता है कि उसके खिलाफ रन बनाना बेहद मुश्किल हो जाता है.”

मार्टिन गप्टिल ने 42 गेंदों में 70 रन की पारी खेली
सलामी बल्लेबाज गप्टिल ने 42 गेंद में 70 रन की पारी खेली, लेकिन उनकी टीम को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा. रविवार को टी20 विश्व कप के फाइनल में हार के बाद न्यूजीलैंड की यह लगातार दूसरी शिकस्त है. गप्टिल ने कहा, ”पिछले दो मैचों में हम खराब क्रिकेट नहीं खेले. बात बस इतनी सी है कि हम सही नतीजा हासिल नहीं कर सके. क्रिकेट इसी तरह चलता है. निश्चित तौर पर यह (कार्यक्रम) अलग तरह का है. दो दिन पहले विश्व कप फाइनल और फिर विमान में बैठे और अब हम यहां भारत में एक और सीरीज खेल रहे हैं.”

मार्टिन गप्टिल बोले- मैंने 10 रन कम बनाए
गप्टिल ने चैपमैन के साथ दूसरे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की और न्यूजीलैंड का स्कोर छह विकेट पर 164 रन तक पहुंचाया. इस सलामी बल्लेबाज का हालांकि मानना है कि उन्होंने 10 रन कम बनाए. उन्होंने कहा, ”पहले ही ओवर में डेरिल मिशेल का विकेट गंवाना आदर्श स्थिति नहीं थी लेकिन पिछले कुछ समय से काफी क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद चैपमैन ने जिस तरह सामंजस्य बैठाया और क्रीज पर समय बिताया वह शानदार था. उसके साथ शतकीय साझेदारी से टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली. ”

दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी ने टी20 में मचाया कोहराम, बल्लेबाज नहीं बना पा रहे रन, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया

IND vs NZ: दीपक चाहर LIVE मैच में अपनी मंगेतर को ढूंढ रहे थे, बहन ने शेयर किया VIDEO

गप्टिल ने कहा, ”हमने संभवत: 10 रन कम बनाए, मुझे नहीं लगता कि डेथ ओवरों में हम उम्मीद के मुताबिक खेल पाए. लेकिन ऐसा होता है.” गप्टिल ने कहा कि भारत दौरा उन क्रिकेटरों के लिए अच्छा मौका है, जो पहले यहां नहीं खेले हैं.

उन्होंने कहा, ”हां, यह शानदार है, क्या ऐसा नहीं है? मेरे कहने का मतलब है कि रचिन (रवींद्र) ने इस दौरे पर खेलने की उम्मीद नहीं की थी. चैपमैन और टोड (एस्टल) को भी खेलने का मौका मिला.”

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Martin guptill, Ravichandran ashwin





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here