IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच के आयोजन पर खतरा! बड़ी वजह आई सामने

0
5


रांची. भारत-न्यूजीलैंड टी20 मैच को लेकर बड़ी खबर आ रही है. रांची में शुक्रवार को होने वाले दूसरे मैच (India vs New Zealand) को स्थगित करने या सिर्फ स्टेडियम की क्षमता के आधे दर्शकों के साथ ही मैच कराने की अनुमति देने की मांग के साथ झारखंड उच्च न्यायालय (Jharkhand High Court) में याचिका दाखिल की गई है. अधिवक्ता धीरज कुमार ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (Jharkhand State Cricket Association) के जेएससीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड और भारत के बीच शुक्रवार को होने वाले सीरीज के दूसरे टी20 मैच में शत प्रतिशत सीट दर्शकों के लिए खोले जाने के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल की है.

अधिवक्ता ने शत प्रतिशत क्षमता के साथ क्रिकेट मैच के आयोजन की छूट दिए जाने का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर जब राज्य के मंदिर, सभी अदालतों सहित अन्य कार्यालय भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम कर रहे हैं तो किस नियम के तहत राज्य सरकार ने क्रिकेट स्टेडियम को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ उपयोग करने की छूट दी है? याचिका में कल के मैच को स्थगित करने अथवा शत प्रतिशत क्षमता से स्टेडियम के उपयोग पर रोक लगाने की मांग की गई है.

पहले सिर्फ 50 फीसदी दर्शकों को ही अनुमति दी गई थी

अधिवक्ता ने याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए अदालत में विशेष आग्रह भी किया है, जिससे जल्द से जल्द सुनवाई हो और इस मामले में राज्य सरकार के आदेश पर रोक लगाई जा सके. महत्वपूर्ण यह है कि 2 दिन पूर्व राज्य सरकार ने न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाले क्रिकेट मैच के लिए स्टेडियम की 50 प्रतिशत सीट ही बुक करने की अनुमति दी थी. लेकिन फिर इस निर्णय को वापस ले लिया और आयोजकों को मैच के लिए स्टेडियम की सभी सीटें बुक करने की छूट दे दी.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के लिए 2021 रहा है धमाके वाला, कोहली पीछे छूटे, धोनी निशाने पर

टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही है. जयपुर में 17 नवंबर काे खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल में टीम ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात दी थी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 सीरीज से बतौर कप्तान नई शुरुआत कर रहे हैं. बतौर कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की भी यह पहली सीरीज है. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Jharkahan c, Jharkhand High Court, PIL, Rahul Dravid, Rohit sharma, Team india





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here