IND vs NZ: महेंद्र सिंह धोनी के ‘घर’ में दमदार है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड का जीतना तो मुश्किल!

0
4


नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टी20 (IND vs NZ 2nd T20I) मैच रांची में शुक्रवार को खेला जाना है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया झारखंड पहुंच चुकी है. 19 नवंबर को होने वाले इस टी20 मुकाबले के लिए तैयारियां भी पूरी हो गई हैं. दर्शकों को एक रोमांचक मैच की पूरी उम्मीद है. रांची के इस स्टेडियम में (JSCA Stadium Ranchi) करीब 4 साल बाद कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का रांची के जेएससीए स्टेडियम में टी20 का रिकॉर्ड बेहतरीन है. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के ‘घर’ रांची में टीम इंडिया ने अभी तक 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इनमें से एक तो बारिश के कारण प्रभावित रहा जबकि दूसरे मैच में भारत ने श्रीलंका को 69 रन से मात दी.

इसे भी देखें, रोहित शर्मा ने टी20 मैच के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मारा! Video वायरल

पहली बार इस मैदान पर 12 फरवरी 2016 को भारत और श्रीलका के बीच टी20 मैच खेला गया था. इस मैच में भारत ने 6 विकेट पर 196 रन बनाए थे जिसमें ओपनर शिखर धवन ने 25 गेंदों पर 51 रन की बेहतरीन पारी का योगदान रहा. बाद में श्रीलंकाई टीम 9 विकेट पर 127 रन बना पाई.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के 2017 में भारत दौरे पर भी एक टी20 मैच रांची में खेला गया. सीरीज के उस पहले ही टी20 मैच में बारिश ने प्रभावित किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 18.4 ओवर में 8 विकेट पर 118 रन बनाए जिसके बाद बारिश शुरू हो गई. बारिश रुकी तो भारत को जीत के लिए 6 ओवर में 48 रन का लक्ष्य मिला. भारत ने 5.3 ओवर में 1 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए थे और मैन ऑफ द मैच बने.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Ms dhoni, Ranchi news





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here