IND vs NZ: रांची टी20 मैच को रद्द करने के लिए दायर की थी याचिका, झारखंड हाई कोर्ट ने की खारिज

0
8


रांची. भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd T20) के बीच रांची में सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला जाना है. इस मैच पर रोक लगाने के लिए झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी. हालांकि कोर्ट ने इस टी20 मैच को लेकर जनहित याचिका गुरुवार को बिना कोई निर्देश दिए खारिज कर दी. याचिकाकर्ता ने अनुरोध किया कि अगर मैच रद्द नहीं होता है तो भी कोरोना महामारी को देखते हुए 50 प्रतिशत दर्शकों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाए.

याचिकाकर्ता ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच में 100 फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति पर रोक लगाने की मांग की थी. यह चूंकि अंतरराष्ट्रीय मसला है और क्रिकेट मैच की तैयारी पूरी हो चुकी है. लिहाजा झारखंड हाई कोर्ट  मुख्य न्यायाधीश डॉक्टर रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने बिना कोई निर्देश दिए याचिका खारिज कर दी.

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के शहर रांची के जेएससीए स्टेडियम में अभी तक केवल 2 ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं. पिछली टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2017 में खेला गया था. वर्षा बाधित उस मैच में भारत ने डीएल नियम से जीत दर्ज की थी. वहीं, इससे पहले श्रीलंका को 2016 में खेले गए मुकाबले में 69 रन से करारी शिकस्त दी थी.

इसे भी देखें, धोनी के ‘घर’ में होगा दूसरा टी20 मैच, न्यूजीलैंड की साख दांव पर

भारत शुक्रवार को न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले में जीत के साथ 3 मैचों की सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगा. टीम इंडिया की कमान इस सीरीज में अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संभाल रहे हैं. कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी जोड़ी की अच्छी शुरुआत करते हुए जयपुर में खेला गया सीरीज का पहला टी20 मैच 5 विकेट से जीता था.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Jharkhand High Court, Ms dhoni





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here