IND vs NZ: रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के लिए 2021 रहा धमाकेदार, कोहली पीछे छूटे, धोनी निशाने पर

0
6


जयपुर. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 के नए कप्तान के रूप में जीत के साथ आगाज किया है. टीम इंडिया (Team India) ने पहले टी20 में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया. हालांकि मैच का रिजल्ट अंतिम ओवर में निकला. मैच में न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) ने पहले खेलते हुए 164 रन बनाए थे. भारत ने 2 गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया. रोहित ने 48 रन बनाए. इसके अलावा ऋषभ पंत 17 गेंद पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई. 2021 की बात की करें तो रोहित के अलावा पंत (Rishabh Pant) ही इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से 1000 रन बना सके हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) भी यह मुकाम हासिल नहीं कर सके हैं.

2021 की बात करें तो रोहित शर्मा ने 33 पारियों में 42 की औसत से 1309 रन बनाए हैं. 2 शतक और 7 अर्धशतक लगाया है. वहीं ऋषभ पंत ने 29 पारियों में 42 की औसत से 1058 रन बनाए हैं. पहले टी20 मैच में भी दोनों ने जीत में अहम योगदान दिया. सीरीज में अभी 2 मुकाबले और बाकी हैं. ऐसे में टीम इंडिया को इसमें जीत हासिल करनी है तो इन दोनों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. विराट कोहली 875 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

घर में रोहित की टी20 में 9वीं जीत

रोहित शर्मा को भले ही सीरीज से पहले टी20 की कप्तानी मिली हो, लेकिन वे इससे पहले भी कमान संभालते रहे हैं. रोहित बतौर कप्तान घर में यानी भारत में 10 में से 9 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले जीत चुके हैं. यानी उन्होंने 90 फीसदी मुकाबले जीते हैं. एमएस धोनी ने 20 में से 10 और विराट कोहली ने 23 में से 13 टी20 के मुकाबले जीते हैं. रोहित अगर सीरीज के दोनों मैच जीत लेते हैं तो धोनी को पीछे छोड़ते हुए नंबर-2 पर पहुंच जाएंगे.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को अगले साल खेलने हैं 2 वर्ल्ड कप, दोनों में भारत और पाकिस्तान की हो सकती है भिड़ंत

यह भी पढ़ें: वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया को संवारने के लिए छोड़ेंगे हैदराबाद, कमाई भी हुई कम, परिवार के साथ नए शहर में होंगे शिफ्ट

टी20 में दोनों टीम का रिकॉर्ड बराबर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह 18वां टी20 इंटरनेशनल का मुकाबला था. दोनों टीमों को 9-9 मैच में जीत मिली है. लेकिन बड़े टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड शानदार रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में दोनों के बीच 3 मुकाबले हुए हैं. तीनों में न्यूजीलैंड को जीत मिली है. पिछले दिनों यूएई में भी कीवी टीम ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. इसके अलावा खेले गए 15 मुकाबलों की बात करें तो टीम इंडिया को 9 जबकि न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 6 टी20 मैच में जीत मिली है.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Ms dhoni, Number Game, Rishabh Pant, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here