IND vs NZ: रोहित शर्मा ने बताया, कैसे ट्रेंट बोल्ट ने ‘हिटमैन’ की सलाह से किया कप्तान को आउट

0
5


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ने दुनिया भर के कई क्रिकेटरों को भारत आने और दुनिया के कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ-साथ या उनके खिलाफ खेलने का मंच दिया है. विभिन्न देशों के खिलाड़ियों के एक टीम में खेलने के कारण नई मित्रता को जन्म दिया है और एक नया रणनीतिक शस्त्रागार भी खोला है. जैसा कि न्यूजीलैंड और भारत (India vs New Zealand) के बीच 3 मैचों की सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल में देखने को मिला. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में दो परिचित चेहरे एक-दूसरे के खिलाफ आए. दोनों ही खिलाड़ी मुंबई इंडियंस में टीम के साथी हैं, और आईपीएल फ्रेंचाइजी में खेलने के अपने अनुभव का उपयोग करते हुए ट्रेंट बोल्ड ने ‘मुंबई इंडियंस के कप्तान’ रोहित शर्मा द्वारा सीखी गई कुछ ट्रिक्स का इस्तेमाल उन्हीं के ऊपर कर दिया.

पूर्णकालिक कप्तान के रूप में भारत के लिए अपना पहला टी20 इंटरनेशनल खेलते हुए रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत की, ट्रेंट बोल्ट द्वारा पवेलियन भेजे जाने से पहले उन्होंने 36 गेंदों पर 48 रन बनाए. मैच के बाद रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि यह एक चाल थी, जिसे उन्होंने मुंबई इंडियंस में कीवी तेज गेंदबाज को सिखाया था जो मैच में उनके खिलाफ इस्तेमाल किया गया था.

IND vs NZ: दीपक चाहर LIVE मैच में अपनी मंगेतर को ढूंढ रहे थे, बहन ने शेयर किया VIDEO

टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ”ट्रेंट बोल्ट और मैंने साथ में काफी क्रिकेट खेला है. वह मेरी कमजोरी जानते हैं और मैं उनकी. हम दोनों के बीच अच्छा संघर्ष हुआ. मुझे पता था कि वह क्या करने जा रहा हैं. जब मैं उनकी (मुंबई इंडियंस में) कप्तानी कर रहा होता हूं, तो मैं हमेशा उन्हें झांसा देने के लिए कहता हूं. मुझे पता था कि वह बाउंसर फेंकने जा रहा है, लेकिन मैं उसे फील्डर के सिर के ऊपर से ले जाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन दुर्भाग्य से मैं ऐसा नहीं कर सका. लेकिन मैं मैच की जीत से खुश हूं.”

भारत मैच के अधिकांश भाग में नियंत्रण में लग रहा था, लेकिन न्यूजीलैंड ने कुछ लुभावने स्पैल डालकर करके खुद को डेथ ओवरों में वापस खींच लिया था. रोहित ने कहा, ”अंत में हमने देखा कि यह आसान नहीं था. खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छी सीख थी. उनके लिए यह समझना एक बड़ी सीख थी कि क्या करने की आवश्यकता है, यह हर समय पावर-हिटिंग के बारे में नहीं है और आप कोशिश करते हैं और गेंद को फील्डर के बाईं या दाईं ओर रखते हैं और कोशिश करते हैं और सिंगल लेते हैं या बाउंड्री ढूंढते हैं.”
ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाला खिलाड़ी लेगा संन्यास, एशेज सीरीज से भी हुआ बाहर

उन्होंने आगे कहा, ”एक कप्तान के तौर पर मैं खुश हूं कि हम जीत गए. कुछ खिलाड़ियों की कमी खली, लेकिन दूसरे खिलाड़ियों को अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिला. गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी, जिन्होंने न्यूजीलैंड को 180 के पास जाने से रोक दिया जो एक समय मुमकिन लग रहा था.”

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, IPL, Mumbai indians, Rohit sharma, Trent Boult





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here