IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव के लिए विराट कोहली ने किया था ‘बलिदान’, बल्लेबाज ने कहा- शुक्रिया

0
4


जयपुर. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले (India vs New Zealand) में अपने पसंदीदा तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए सहज महसूस किया लेकिन उन्हें अच्छी तरह पता है कि अगले टी20 विश्व कप तक (T20 World Cup) भारतीय टीम की जरूरतों को देखते हुए आगामी दिनों में उन्हें लचीलापन दिखाना होगा. सूर्यकुमार हाल में संपन्न टी20 विश्व कप में छाप नहीं छोड़ पाए, क्योंकि भारत ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया. विराट कोहली (Virat Kohli) ने नामीबिया के खिलाफ अंतिम मैच में अनुभव के लिए सूर्यकुमार को अपने से ऊपर तीसरे नंबर पर भेजा और उन्होंने नाबाद 25 रन बनाए. सूर्यकुमार ने कहा, ”जब मैं पीठ में जकड़न के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाया तो काफी निराश था. मैं विश्व कप में छाप छोड़ना चाहता था जो नहीं कर पाया. उनका (कोहली) आभारी हूं.”

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) पहले टी20 मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा, ”जब मैंने पदार्पण किया था तो विराट कोहली ने अपनी जगह का बलिदान करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ मुझे तीसरे नंबर पर भेजा था और खुद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी. (विश्व कप के दौरान) उन्होंने मेरे से पूछा कि क्या मैं बल्लेबाजी के लिए जाना चाहता हूं तो मैंने कहा क्यों नहीं. उस मैच में मैंने नाबाद लौटने का लुत्फ उठाया. ”

सूर्यकुमार यादव ने भारत की जीत में निभाई अहम भूमिका
सीमित ओवरों के क्रिकेट में भविष्य के स्टार माने जा रहे सूर्यकुमार ने पहले टी20 में 40 गेंद में 62 रन की पारी खेलकर भारत की पांच विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई. मुंबई का यह बल्लेबाज विराट कोहली की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरा. कोहली को इस सीरीज से आराम दिया गया है. सूर्यकुमार ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए प्रभावित किया.
दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी ने टी20 में मचाया कोहराम, बल्लेबाज नहीं बना पा रहे रन, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया

किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं सूर्यकुमार
सूर्यकुमार ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ”मैंने पारी का आगाज करने से लेकर सातवें स्थान तक बल्लेबाजी की है. बल्लेबाजी क्रम को लेकर मैं काफी लचीलापन दिखाता हूं. मैं अपनी फ्रेंचाइजी (आईपीएल टीम मुंबई इंडियन्स) के लिए पिछले तीन साल से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा हूं इसलिए मैंने अधिक अंतर महसूस नहीं किया.”

‘उसी तरह बल्लेबाजी की, जैसे नेट पर करता हूं’
उन्होंने कहा, ”मैंने उसी तरह बल्लेबाजी की जैसे मैं नेट पर बल्लेबाजी करता हूं. मैंने सभी वही शॉट खेले. मैं कुछ भी अलग करने का प्रयास नहीं करता. टी20 क्रिकेट लुत्फ उठाने के लिए है और मैं अपनी बल्लेबाजी से यही करने का प्रयास करता हूं.”. पदार्पण कर रहे वेंकटेश अय्यर ने 20वें ओवर में महत्वपूर्ण चौका जड़ा, लेकिन मैच में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की. सूर्यकुमार ने कहा कि अय्यर को जल्द ही गेंदबाजी करते देखा जाएगा.

IND vs NZ: दीपक चाहर LIVE मैच में अपनी मंगेतर को ढूंढ रहे थे, बहन ने शेयर किया VIDEO

उन्होंने कहा, ”वह नेट सत्र में कड़ी मेहनत कर रहा है. पिछले दो सत्र में बल्लेबाजी से पहले उसने पारस सर के साथ काफी गेंदबाजी की थी और उसने रोहित से भी बात की.” सूर्यकुमार ने कहा, ”आप निश्चित तौर पर मैचों में उसे गेंदबाजी करते हुए देखोगे. आज रात उसके गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं थी क्योंकि रोहित ने अपने सभी गेंदबाजों का काफी अच्छी तरह इस्तेमाल किया.”

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Virat Kohli





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here