टिम पैन के समर्थन में उतरा ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन, कहा- कप्तानी छोड़ने जैसी बात नहीं थी

0
6


सिडनी. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ACA) ने टिम पैन (Tim Paine) का समर्थन करते हुए शुक्रवार को कहा कि यह दुखद है कि इस विकेटकीपर ने टीम के टेस्ट कप्तान के रूप में इस्तीफा देने की जरूरत महसूस की. पैन ने एक महिला सहकर्मी को अपनी अश्लील तस्वीर और भद्दे मैसेज भेजने पर खेद जताते हुए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. यह मामला 2017 का है और जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) और क्रिकेट तस्मानिया की जांच में उन्हें क्लीन चिट मिली थी.

एसीए ने अपने बयान में कहा कि हम टिम पैन  (Tim Paine) द्वारा लिए गए निर्णय का सम्मान करते हुए. लेकिन हमें निराशा है कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने की आवश्यकता महसूस हुई. उन्होंने कहा, ‘यह खेदजनक है. यह ऐसी गलती थी जो 2 व्यक्तियों के बीच का आपसी मामला था. टिम ने 2018 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जांच में पूरा सहयोग किया था, जिसमें उन्हें दोषमुक्त कर दिया गया था.’

मुश्किल समय में टीम का साथ दिया

एसीए ने कहा, ‘टिम ने विनम्रतापूर्वक उस सम्मान की गरिमा बनाए रखी जो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के पद के साथ आती है. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के मुश्किल समय में अच्छी तरह से यह भूमिका निभाई.’ उन्होंने कहा, ‘टिम की कप्तानी को पूरे क्रिकेट जगत में ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रदर्शन और खेल भावना के गौरव को बहाल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के तौर पर देखा जायेगा. टिम ने हालांकि स्पष्ट रूप से गलती की है, लेकिन उन्हें एसीए का पूर्ण समर्थन मिलता रहेगा.’ कप्तानी से हटने के बावजूद पैन चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

IPL 2022: शाहरुख खान, मुंबई इंडियंस और दिल्ली ने विदेशी टी20 लीग में खरीदी टीम, अगले साल से आयाेजन

जानकारी के मुताबिक 8 दिसंबर से शुरू हो रही एशेज सीरीज (Ashes Series) के लिए तेज गेंदबाज पैट कमिंस को नया कप्तान जा सकता है. हालांकि अब तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

Tags: Ashes Series, Australia, Australia vs England, Australian Cricket Team, Cricket australia, Cricket news, Pat cummins, Tim paine, Tim Paine sex scandal





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here