भारत-न्यूजीलैंड T20 क्रिकेट मैच आज: सिर चढ़कर बोल रहा रोहित, राहुल, ऋषभ, धोनी को करीब से देखने का रोमांच

0
2


रांची. झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन यानी जेएससीए (JSCA) स्टेडियम में होने वाले भारत-न्यूजीलैंड के मैच को लेकर लोगों में रोमांच है. 38 हजार दर्शकों वाले क्षमता वाले इस मैदान पूरा भरा रहने की उम्मीद है. स्टेडियम में रांची बॉय महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी को लेकर भी लोगों में खासा उत्साह है. इसी तरह रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को करीब से देखने के लिए आने वाले दर्शकों में कौतुहल है. कोविड नियमों का पालन करने के लिए प्रशासनिक व्यवस्था के साथ ही मैच को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. स्टेडियम के भीतर और बाहर में दो हजार अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है. डीएसपी स्तर के 10 अधिकारियों को केवल विधि व्यवस्था व यातायात व्यवस्था के संचालन के लिए तैनात किया गया है.

भारत- न्यूजीलैंड टी 20 क्रिकेट मैच को लेकर टिकटों के लिए मारा मारी है. मैच देखने के लिए काफी संख्या में दर्शक के स्टेडियम पहुंचने की उम्मीद है. इसके लिए स्टेडियम और उसके बाहर सुरक्षा की चाकचौबंद व्यवस्था की गई है. स्टेडियम और उसके बाहर ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल किया जाएगा. ड्रोन कैमरे से भी दर्शकों पर निगरानी रखी जाएगी. इसके अलावा मेटल डिटेक्टर हर द्वार पर लगेंगे। साथ ही सुरक्षा में लोग भी दर्शकों की जांच करेंगे.

सिटी एसपी सौरभ के अनुसार स्टेडियम और उसके बाहर चार लेयर में सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. इस सुरक्षा को पार करने के बाद ही कोई भी व्यक्ति मैदान तक पहुंच पाएगा. सादे लिबास में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. उन्हें निर्देश दिया गया है कि वे स्टेडियम के भीतर और बाहर गेट पर आसामाजिक तत्वों पर निगरानी रखें. सभी जवानों को निर्देश दिया गया है कि सुबह से ही वे प्रतिनियुक्त स्थल पर तैनात रहेंगे.

मैच समाप्त होने के बाद वे तब तक अपने प्रतिनियुक्त स्थल पर तैनात रहेंगे, जब तक कि दर्शक स्टेडियम से निकल नहीं जाएं. सुरक्षा बलों के जवानों से यह भी कहा गया है कि बिना मास्क के दर्शकों को किसी भी हाल में स्टेडियम में प्रवेश करने नहीं दें. थानेदारों को भी निर्देश दिया गया है कि वे गुरुवार की रात से ही पूरे इलाके में गश्त लगाएं. संदिग्ध पाए जाने वाले व्यक्ति को तुरंत हिरासत में लें.

मैच को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी. स्टेडियम के भीतर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। मैच के दौरान स्टेडियम में चार सौ पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. स्टेडियम के मुख्य द्वार एव दर्शकों के सभी इंट्री द्वार पर भी पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है. इसके अलावा वाहन पार्किंग और धुर्वा इलाके की सड़कों पर भी जवानों को तैनात किया गया है.

सिटी एसपी के अनुसार स्टेडियम के पास अत्याधुनिक कैमरे से लैस इंटरसेप्टर रहेगा, जो संदिग्धों पर नजर रखेगा। गुरुवार से ही स्टेडियम की चौकसी शुरू हो जाएगी, ताकि खेल में कोई व्यवधान न डाल पाए. स्टेडियम के भीतर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे, ताकि खेल-प्रेमियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो और असामाजिक तत्व अपने मंसूबों में सफल न हो पाए.

Tags: India vs new zealand, Jharkhand news, Ranchi news, T20 cricket





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here