हनुमा विहारी का ट्वीट प्रोटेस्ट है या ब्रेक या फिर नए करियर की तलाश? डिकोड करना मुश्किल, कोशिश करके देखिए

0
3


नई दिल्ली.  भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. विहारी को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand) में भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. इसके बाद से यह बल्लेबाज सुर्खियों में है. 27 वर्षीय विहारी घरेलू क्रिकेट के जबरदस्त बल्लेबाज हैं और भारतीय टेस्ट टीम में जब भी मौका मिला तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. विहारी इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

हालांकि चयनकर्ताओं ने  हनुमा विहारी  को प्रियांक पांचाल की अगुवाई में भारत ए टीम में शामिल किया है, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्लूमफ़ोन्टेन में मैंगौंग ओवल में तीन मैच खेलेगी. कहा जा रहा है कि चयनकर्ता चाहते थे कि विहारी भारत के दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए मैच के लिए तैयार रहें. भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 17 दिसंबर से शुरू हो रहा है.

इस बीच हनुमा विहारी ने गुरुवार (18 नवंबर) रात एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने ना ही कुछ लिखा और ना कोई फोटो-वीडियो शेयर की. सिर्फ ,(कौमा) का चिह्न देकर ट्वीट किया.

घरेलू क्रिकेट में 55 का औसत
हनुमा विहारी ने 94 फर्स्ट क्लास मैचों में 55 की औसत से 7261 रन बनाए हैं. उनके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 21 शतक और 37 अर्धशतक है. विहारी तिहरा शतक भी जड़ चुके हैं. वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में हनुमा ने 80 मैच में 42.87 की औसत से 3001 रन बना चुके हैं. उन्होंने चार शतक और 20 अर्धशतक जड़ा है.

घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद विहारी को साल 2018 में इंडियन टीम से बुलावा आया और इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया. विहारी ने भारत के लिए 12 टेस्ट खेले हैं और 32.84 की औसत से 624 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में इस बल्लेबाज ने एक शतक और चार अर्धशतक लगाया है.

Tags: Cricket news, Hanuma vihari, IND vs NZ, India vs new zealand





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here