62 विकेट लेने वाले अरजन नगवसवाला द.अफ्रीका दौरे के लिए तैयार, बताई- अपनी सबसे बड़ी ताकत

0
4


नई दिल्ली. टीम इंडिया को दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है. इस दौरे से पहले 15 सदस्यीय़ इंडिया-ए टीम वहां का दौरा करेगी. इस टीम में गुजरात के 24 साल के तेज गेंदबाज अरजन नगवसवाला (Arzan Nagwaswalla) को भी शामिल किया गया है. इसी साल उन्हें इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया में भी स्टैंडबाय गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया था. गुजरात के वलसाड़ के रहने वाले अरजन पारसी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं और फारुक इंजीनियर के बाद भारतीय टीम का हिस्सा बनने वाले पहले क्रिकेटर बने थे. हालांकि, उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. लेकिन, इंडिया-ए टीम के लिए चुने गए इस गेंदबाज को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मौका मिलने की उम्मीद है.

दैनिक भास्कर से हुई खास बातचीत में अरजन ने इंडिया-ए टीम के इस दौरे के लिए अपनी तैयारी, आईपीएल के अनुभव और अपनी फिटनेस को लेकर खुलकर बात की. अरजन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी को लेकर कहा कि मैंने अलग से इस दौरे के लिए कोई तैयारी नहीं की है. एक गेंदबाज के तौर पर मेरा फोकस बेसिक बातों पर है. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जितने भी मैच में मुझे खेलने का मौका मिलेगा, मैं ज्यादा से ज्यादा विकेट लेने की कोशिश करूंगा.

लगातार खेलने से फिट रहने में मिलती है मदद: अरजन
फिटनेस से जुड़े सवाल पर अरजन ने कहा कि लगातार क्रिकेट खेलने से फिटनेस अच्छी रहती है. हाल में ही मैं मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी खेला था. मैदान पर लगातार बने रहने से आपका शरीर हमेशा तैयार रहता है. मैं बीते कई सालों से ऐसा ही कर रहा हूं. इससे मुझे मैच फिट रहने में काफी मदद मिली है. अरजन की नजर में फिटनेस उनकी सबसे बड़ी ताकत है.

‘जहीर खान से काफी सीखने को मिला’
अरजन पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना हीरो मानते हैं. इसी साल जनवरी में उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ 19 रन देकर 6 विकेट लिए थे. यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. इसके बाद उन्हें मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स ने ट्रायल के लिए बुलाया था. हालांकि, आईपीएल नीलामी में उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा. लेकिन बाएं हाथ का गेंदबाज होने के नाते मुंबई इंडियंस ने इस गेंदबाज को बतौर नेट बॉलर टीम से जोड़ा था. इस दौरान उन्हें जहीर खान से बात करने का मौका मिला था. इस अनुभव पर उन्होंने कहा कि जहीर खान मेरे आयडल हैं. उनसे गेंदबाजी के काफी गुर सीखने को मिले.

Controversy: टिम पैन के इस्तीफे के बाद तेज गेंदबाज बनेगा ऑस्ट्रेलिया का कप्तान, 65 साल में पहली बार मौका

IND vs NZ: 17 नवंबर, 17 नंबर की जर्सी, 17 गेंद पर 17 रन, 2017 में डेब्यू, क्या आप जानते हैं Love 17 वाले खिलाड़ी का नाम

अरजन ने पिछले रणजी सीजन में गुजरात के लिए सबसे अधिक 8 मैच में 41 विकेट लिए थे. इस दौरान उन्होंने 3 बार पांच और 1 बार 10 विकेट लेने का भी कारनामा किया था. उन्होंने अब तक 16 फर्स्ट क्लास मैच में 22.53 के औसत से 62 विकेट लिए हैं.

Tags: BCCI, Cricket news, India vs South Africa, South africa





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here