Big Breaking: टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी

0
4


नई दिल्ली. टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. पेन ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज की शुरुआत से पहले यह कदम उठाया है. पेन ने आज होबार्ट में पद से इस्तीफे की घोषणा की. टिम पेन को 2018 में स्टीव स्मिथ की जगह 46वां ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2017 में एक महिला सहकर्मी को भद्दे टेक्स्ट मैसेज और एक अनुचित फोटो भेजने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की गवर्निंग बॉडी द्वारा टिम पेन की जांच की जा रही है.

स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में टिम पेन ने प्रेस के सामने घोषणा के साथ एक छोटा बयान पढ़ा. उन्होंने कहा, ”आज मैं ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान के पद से हटने का ऐलान कर रहा हूं. यह अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है लेकिन मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है.”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में इमोशन होते हुए टिम पेन ने कहा, ”मेरे निर्णय की पृष्ठभूमि के रूप में लगभग चार साल पहले का एक मामला है. मैं एक तत्कालीन सहयोगी के साथ टेक्स्ट एक्सचेंज में शामिल था. उस समय, एक्सचेंज पूरी तरह से सीए इंटीग्रिटी यूनिट जांच का विषय था, जिसमें मैंने पूरी तरह से भाग लिया और खुले तौर पर भाग लिया. उस जांच और एक क्रिकेट तस्मानिया एचआर जांच ने एक ही समय में पाया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं हुआ था. हालांकि मैं बरी हो गया था, मुझे उस समय इस घटना पर गहरा खेद था, और आज भी करता हूं. मैंने उस समय अपनी पत्नी और परिवार से बात की. मैं उनकी क्षमा और समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं. हमने सोचा कि यह घटना अब पीछे छूट चुकी है और मैं पूरी तरह से टीम पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं, जैसा कि मैंने पिछले तीन या चार वर्षों से किया है.”

उन्होंने आगे कहा, ”हालांकि, मुझे हाल ही में पता चला कि यह निजी टेक्स्ट एक्सचेंज सार्वजनिक होने जा रहा है. विचार करने पर 2017 में मेरे कार्य ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान या व्यापक समुदाय के मानकों को पूरा नहीं करते हैं. मुझे अपनी पत्नी, अपने परिवार और दूसरे पक्ष को हुई चोट और दर्द के लिए गहरा खेद है. इससे हमारे खेल की प्रतिष्ठा को हुए किसी भी नुकसान के लिए मुझे खेद है. और मेरा मानना ​​है कि कप्तान के रूप में तुरंत प्रभाव से मेरे लिए यह सही फैसला है. मैं नहीं चाहता कि यह एक बड़ी एशेज सीरीज से पहले टीम के लिए एक अवांछित व्यवधान बन जाए.”

Tags: Ashes Series, Australia, Cricket news, Tim paine





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here