IND vs NZ: मोहम्मद सिराज हाथ की चोट के कारण दूसरे टी20 से बाहर, हर्षल पटेल ने किया डेब्यू

0
5


रांची. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में नहीं खेल पाए. उन्हें जयपुर में पहले टी20 मैच में फील्डिंग के दौरान बाएं हाथ में चोट लग गई थी. इसकी वजह से उन्हें शुक्रवार को दूसरे टी20 मैच से बाहर होने के लिए बाध्य होना पड़ा. उनकी जगह पेसर हर्षल पटेल (Harshal Patel) को अंतरराष्ट्रीय पदार्पण का मौका मिला. हर्षल ने आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2021) में कुल 32 विकेट लिए थे और पर्पल कैप हासिल की.

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने एक बयान में कहा, ‘जयपुर में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी गेंदबाजी पर फील्डिंग के दौरान मोहम्मद सिराज के बाएं हाथ के उंगलियों के बीच (वेब) में चोट लग गई थी. बीसीसीआई की चिकित्सा टीम उनकी प्रगति पर नजर रखे है.’ 30 साल के हर्षल पटेल घरेलू क्रिकेट में गुजरात और हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

इसे भी देखें, वेंकटेश अय्यर WWE सुपरस्टार अंडरटेकर से लेना चाहते हैं खास तोहफा, BCCI वीडियो में बताई WISH

हर्षल पटेल आईपीएल में 2012 के सीजन में नजर आए थे. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ज्यादा सीजन खेले हैं. हालांकि 2018 में वह दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हो गए थे. साल 2020 के सीजन में भी उन्हें दिल्ली ने रिटेन किया लेकिन बाद में वह फिर से आरसीबी टीम मे शामिल हो गए. पिछले सीजन में उन्हें पर्पल कैप मिली थी और उन्होंने कुल 32 विकेट झटके थे. वह आईपीएल में अभी तक 78 विकेट ले चुके हैं.

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए सीरीज का पहला टी20 मैच भारत ने 5 विकेट से जीता था. उस मुकाबले में सिराज ने 4 ओवर में 39 रन दिए थे और एक विकेट लिया था. हर्षल के करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 64 फर्स्ट क्लास मैचों में 226 विकेट लिए हैं. इसके अलावा 116 टी20 मैचों में उनके नाम 138 विकेट हैं.

Tags: Cricket news, Harshal Patel, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Mohammad Siraj, Mohammed siraj





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here