IND vs NZ: रांची में फैन्स की होगी बल्ले-बल्ले, 100% दर्शक देख पाएंगे स्टेडियम में मुकाबला

0
6


नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच रांची स्थित जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में दूसरा टी20 क्रिकेट मैच में खेला जाएगा. झारखंड प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव संजय सहाय ने कहा कि राज्य सरकार से सौ फीसदी दर्शकों के प्रवेश की अनुमति मिलने के बाद उन्हें स्टेडियम भरा रहने की उम्मीद है. राज्य सरकार की अधिसूचना के मुताबिक दोनों टीके लगवा चुके लोगों या आरटी पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने वालों को स्टेडियम में प्रवेश मिलेगा.

सहाय ने कहा, ‘‘राज्य सरकार सौ फीसदी उपस्थिति की अनुमति दे दी है और हमें उम्मीद है कि भारत में लंबे समय के बाद स्टेडियम पूरा भरा होगा. दीर्घाओं में खाने पीने का सामान भी मिलेगा. हालात सामान्य हो रहे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘लोग दो साल से लॉकडाउन से थक गए हैं और इस मैच को लेकर काफी रोमांच है. एक बार फिर सड़कों पर लोग दिखेंगे.’’ उन्होंने हालांकि कहा कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जायेगा.

उन्होंने कहा, ‘‘जगह-जगह जांच होगी और दर्शकों को दोनों टीकों का प्रमाण पत्र या 48 घंटे के भीतर वाली नेगेटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी.’’ करीब 39000 की क्षमता वाले स्टेडियम के टिकट 900 रुपये से लेकर 9000 रुपये के बीच है और ऑनलाइन बिक चुके हैं. सहाय ने कहा, ‘‘हमारे पास 80 टिकट बचे हैं जो आपात कोटा के लिये हैं. उनकी बिक्री नहीं होगी.’’

IND vs NZ: रांची टी20 मैच को रद्द करने के लिए दायर की थी याचिका, झारखंड हाई कोर्ट ने की खारिज

रांची के दुलारे और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शहर में हैं लेकिन अभी यह तय नहीं है कि वह मैच देखने आयेंगे या नहीं. सहाय ने कहा, ‘‘धोनी यहीं है और आज ही कोर्ट पर टेनिस खेला. हम कह नहीं सकते कि वह मैच देखने आयेंगे या नहीं.’’

धोनी के ‘घर’ में होगा दूसरा टी20 मैच, न्यूजीलैंड की साख दांव पर

इस बीच मुख्य क्यूरेटर श्याम बहादुर सिंह ने कहा कि शाम साढ़े सात बजे के बाद काफी ओस गिरने की संभावना है जिससे टॉस की भूमिका अहम होगी. आम तौर पर यह बल्लेबाजों की मददगार विकेट है जिसका आखिरी बार इस्तेमाल जुलाई में झारखंड प्रदेश टी20 टूर्नामेंट के लिये हुआ था.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Ranchi news





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here