IND vs NZ Live Score : भारत ने रांची टी20 में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

0
6


India vs New Zealand 2nd T20I at Ranchi Live Cricket Score and Updates: भारत ने न्यूजीलैंड को सीरीज के दूसरे टी20 मैच (IND vs NZ 2nd T20I) में 7 विकेट से हरा दिया. रांची के जेएससीए स्टेडियम में इस मुकाबले (Ranchi T20I) में टॉस भारत ने जीता और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 154 रन का लक्ष्य मिला. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य 17.2 ओवर में ही हासिल कर लिया.

भारत के लिए ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. दोनों ने 117 रन की ओपनिंग साझेदारी भी की. इस पार्टनरशिप को टिम साउदी ने तोड़ा और केएल राहुल को ग्लेन फिलिप्स के हाथों कैच करा दिया. रोहित शर्मा को भी साउदी ने ही पैवेलियन भेजा, जब पारी के 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्टिन गप्टिल ने उनका कैच लपका. राहुल ने 49 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के जड़े जबकि रोहित ने 36 गेंदों पर 1 चौका और 5 छक्के लगाए. सूर्यकुमार यादव 1 रन बनाकर साउदी का शिकार बन गए. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जेम्स नीशम की गेंदों पर लगातार 2 छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई. पंत और वेंकटेश अय्यर 12-12 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इससे पहले डेब्यू मैच खेल रहे पेसर हर्षल पटेल (Harshal Patel)  ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिए. पेसर दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला. न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. उन्होंने 21 गेंदों की अपनी पारी में 1 चौका और 3 छक्के जड़े. उनके अलावा मार्टिन गप्टिल और डेरिल मिचेल ने 31-31 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही लेकिन बाद में भारतीय गेंदबाजों ने टीम की वापसी कराई और न्यूजीलैंड को 160 से भी कम के स्कोर पर रोक लिया. मार्क चैपमैन ने 21 और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट ने 13 रन बनाए.

दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने भारत को पहली सफलता दिलाई और मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. गप्टिल ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ Dream 11) को तेज शुरुआत दी और पारी के पहले ओवर में ही 3 चौके जड़ दिए. दीपक चाहर ने पारी के 5वें ओवर में उन्हें शिकार बनाया और दूसरी गेंद पर पैवेलियन भेजा.

मार्टिन गप्टिल ने इस मैच (Live Score Today IND vs NZ) 15 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 31 रन बनाए. उन्होंने डेरिल मिचेल के साथ 48 रन की ओपनिंग साझेदारी की. इसके बाद मार्क चैपमैन को अक्षर पटेल ने केएल राहुल के हाथों कैच करा दिया. चैपमैन ने 17 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 21 रन बनाए. डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने भी अपना खाता चौके से खोला और दीपक चाहर के पारी के दूसरे ओवर में लगातार 2 चौके लगाए. भारतीय टीम की प्लेइंग-XI में पेसर हर्षल पटेल (Harshal Patel) को मौका दिया गया. उन्हें मोहम्मद सिराज की जगह टीम में शामिल किया गया. वहीं, न्यूजीलैंड टीम में 3 बदलाव किए गए.

India (Playing XI) : केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, और हर्षल पटेल

New Zealand (Playing XI) : मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, ईश सोढ़ी, मिशेल सैंटनर, टिम साउथी (कप्तान), एडम मिल्ने और ट्रेंट बोल्ट



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here