IPL 2022: शाहरुख खान, मुंबई इंडियंस और दिल्ली ने विदेशी टी20 लीग में खरीदी टीम, अगले साल से आयाेजन

0
7


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) से 8 की जगह 10 टीमें टी20 लीग में खेलती हुई दिखाई देंगी. बीसीसीआई (BCCI) ने पिछले दिनों लखनऊ और अहमदाबाद 2 नई टीमों का ऑक्शन किया. अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) अगले साल जनवरी-फरवरी से 6 टीमों की अमीरात टी20 लीग (Emirates T20 League) शुरू करने जा रही है. इसमें आईपीएल की 3 टीमों ने भी निवेश किया है. इसमें कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के मालिक शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के अलावा 2 अन्य शामिल हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, इंग्लिश फुटबॉल क्लबमैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के मालिक ग्लेजर परिवार ने भी अमीरात टी20 लीग में टीम खरीदी है. इससे पहले ग्लेजर परिवार ने आईपीएल की 2 टीमों के ऑक्शन में भी भाग लिया था, लेकिन वे टीम खरीदने में सफल नहीं हुए थे. शाहरुख खान ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में भी टीम खरीदी है. यूएई में भी उनके बड़ी संख्या में फैंस हैं. इस कारण उन्होंने यहां निवेश किया है.

बिग बैश लीग की टीम ने भी किया निवेश

लीग से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि शाहरुख खान के लिए दुबई हमेशा एक दूसरा घर रहा है. एसआरके एक ग्लोबल ब्रांड है और हमे खुशी है कि वे उनकी फ्रेंचाइजी हमारी लीग में भाग ले रही है. इसके अलावा 5 बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मालिक और दिल्ली कैपिटल्स के किरण कुमार गांधी और बिग बैश लीग (BBL) की टीम सिडनी सिक्सर्स भी टूर्नामेंट से जुड़ी है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: आर अश्विन और रोहित शर्मा रांची में बन सकते हैं नंबर-1, घर में धोनी का रिकॉर्ड रहा है खराब!

लीग से जुड़े अधिकारी ने कहा कि जनवरी का समय यूएई में क्रिकेट के लिए सही है. पश्चिम के देशों के अलावा भारतीय उपमहाद्वीप के प्राइम टाइम के हिसाब से भी यह अच्छा है. पिछले 2 आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के दौरान यह देखने को मिला भी. रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल 2021 की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) भी नई टीम खरीदने की रेस में थी. लेकिन वह अंतिम समय में हट गई. लीग को आईसीसी (ICC) से मान्यता भी मिली हुई है.

Tags: BCCI, Big bash league, Caribbean premier league, Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Mumbai indians, Shahrukh khan





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here