एबी डिविलियर्स के संन्‍यास पर बोले राशिद खान, ये मेरे लिए राहत भरी खबर है

0
4


नई दिल्‍ली. विस्‍फोटक बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास ले लिया है. वह आईपीएल 2022 (IPL 2022) का भी हिस्‍सा नहीं होंगे. साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान डिविलियर्स ने 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था. इसके बाद उन्‍होंने अपना पूरा फोकस दुनियाभर की टी20 लीग पर लगाया. आईपीएल में वह विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी वाली फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का हिस्‍सा थे.

2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले डिविलियर्स ने 114 टेस्‍ट, 228 वनडे और 78 टी2 मैचों में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्‍व किया. वनडे क्रिकेट में उनके नाम सबसे तेज अर्धशतक, शतक और 150 रन जड़ने का रिकॉर्ड है. 360 डिग्री के नाम से मशहूर डिविलियर्स ने अपने करियर में जिस तरह से वर्ल्‍ड क्‍लास गेंदबाजों की धुनाई की, इससे गेंदबाजों के मन में भी उनके नाम का खौफ बैठ गया था.

राशिद खान ने डिविलियर्स के लिए लिखा खास मैसेज
अफगानिस्‍तान और सनराइजर्स हैदराबाद के स्‍टार गेंदबाज राशिद खान ने डिविलियर्स के संन्‍यास पर लिखा कि निश्चित रूप से मेरे लिए और सभी गेंदबाजों के लिए एक तरह की राहत है. शानदार यादों को देने के लिए और मेरे साथ कई युवाओं को प्रेरित करने के लिए शुक्रिया. राशिद खान ने लिखा कि हम आपको जरूर मिस करेंगे मिस्‍टर 360.

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली थी बड़ी पारी
2016 में डिविलियर्स और विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में ही 157 रन की साझेदारी की थी. इस मुकाबले में आरसीबी ने 4 विकेट पर 227 रन बनाए थे. विराट ने 75 और एबी ने 82 रन की शानदार पारी खेली थीं. डिविलियर्स आईपीएल के सबसे सफल बल्‍लेबाजों में से एक रहे हैं.

IND vs NZ Highlights: भारत ने न्यूजीलैंड को रौंदा, T20 सीरीज पर भी कब्जा, रोहित-राहुल का तूफानी पचासा

IND vs NZ: रोहित शर्मा ने एक ही मैच में बना दिए 6 बड़े रिकॉर्ड, बाबर आजम, कोहली और रिजवान की बराबरी

184 आईपीएल मैचों में उन्‍होंने 39.70 की औसत से 5 हजार 162 रन बनाए. जिसमें 3 शतक और 40 अर्धशतक श‍ामिल है. आईपीएल 2021 की बात करें तो पहले चरण में 6 पारियों में उन्‍होंने 51.75 की औसत से 207 रन बनाए थे. हालांकि यूएई में खेले गए दूसरे चरण में वो कमाल नहीं दिखा पाए.
उन्‍होंने आरसीबी के लिए लिखा कि वो जिंदगीभर आरसीबियन बनने जा रहे हैं. आरसीबी का हर एक व्‍यक्ति उन‍के लिए परिवार बन गया है. उन्‍होंने कहा कि लोग आते हैं और चले जाते हैं, मगर आरसीबी में एक दूसरे के लिए जो प्‍यार है और वह बना रहेगा. डिविलियर्स ने कहा कि अब मैं आधा भारतीय हो गया हूं.

Tags: AB De Villiers, Cricket news, Rashid khan, Royal Challengers Bangalore





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here