Abu Dhabi T10 League: मर्चेंट डी लैंग ने बस 12 गेंद में 5 विकेट लेकर रचा इतिहास, गेल ने भी छुड़ाए छक्के

0
7


नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मर्चेंट डी लैंग (Marchant de Lange) ने अबु धाबी टी10 (Abu Dhabi T10 League) में इतिहास रच दिया है. लांगे ने टीम अबु धाबी की ओर से खेलते हुए बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ पांच विकेट झटके. टी10 लीग में पांच विकेट लेने वाले लांगे पहले तेज गेंदबाज हैं. हालांकि उनसे पहले भारतीय स्पिनर प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) साल 2018 में पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. तांबे ने सिंधीज की ओर से खेलते हुए केरला नाइट्स के खिलाफ हैट्रिक सहित पांच विकेट झटके थे. तांबे ने 2 ओवरों में सिर्फ 15 रन देते यह रिकॉर्ड बनाया था.

शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में टीम अबु धाबी ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में पॉल स्टर्लिंग और क्रिस गेल (Chris Gayle) की धमाकेदार पारियों की बदौलत 10 ओवर में 4 विकेट पर 145 रन का स्कोर बनाया. स्टर्लिंग ने 23 गेंद में 59 और क्रिस गेल ने 23 गेंद में नाबाद 49 रन की नाबाद पारी खेली. स्टर्लिंग ने अपनी पारी में 6 चौके और पांच छक्के जड़े थे. वहीं गेल ने 2 चौके और पांच छक्के जड़े थे. गेल टी20 वर्ल्ड कप में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे लेकिन इस मुकाबले में गेंदबाजों को जमकर धोया.

146 रनों के लक्ष्य करने का पीछा करने उतरी बांग्ला टाइगर्स की टीम शुरुआत बेहद खराब रही. अफ्रीकी तेज गेंदबाज लैंग ने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान फाफ डु प्लेसिस को बोल्ड कर टाइगर्स को पहला झटका दिया. डु प्लेसिस खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद लैंग ने आंद्रे फ्लेचर (24), हजरतुल्लाह जजई (18), बेनी हॉवेल (15) और जेम्स फॉक्नर (0) को अपना शिकार बनाया. टाइगर्स की टीम 10 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन ही रन बना सकी. टीम अबु धाबी ने 40 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें:

On This Day: सचिन तेंदुलकर बने थे तीस हजारी, क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे उनका रिकॉर्ड?

HBD Nathan Lyon: कभी मैदान पर घास काटते थे नाथन लायन, फिर बने ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सफल गेंदबाज

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं लांगे
दक्षिण अफ्रीका के मर्चेंट डी लैंग आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं. पांच आईपीएल मैचों में उनके नाम 5 विकेट दर्ज है. लैंग ने साल 2011 में दक्षिण अफ्रीका के लिए डेब्यू किया था. हालांकि उन्हें सिर्फ दो टेस्ट, चार वनडे और 6 टी20 मैच खेलने का मौका मिला. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 26 विकेट लिए. टी20 क्रिकेट में इस गेंदबाज ने 122 मैचों में 141 विकेट चटकाया है.

Tags: Abu Dhabi T10 League, Abu Dhabi T10 League 2021, Chris gayle, Cricket news, T10 League





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here