IND vs NZ: रोहित शर्मा ने बताया- बेंच स्‍ट्रेंथ कैसे बाहर से ही मैदान पर बनता है खिलाड़ियों पर दबाव

0
7


रांची. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने दूसरे टी20 मैच में न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) को 7 विकेट से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 20 से बढ़त बना ली है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड ने मेजबान भारत को 154 रन का लक्ष्‍य दिया, जिसे भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 16 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. पहले तो भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते कीवी टीम को बड़ा स्‍कोर बनाने से रोक दिया.
फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने शतकीय साझेदारी करके टीम को आसानी से जीत दिला दी. जीत के बाद भारतीय कप्‍तान रोहित ने बेंच स्‍ट्रेंथ की जमकर तारीफ की. उन्‍होंने कहा कि ओस के कारण परिस्थितियां अनुकूल नहीं थीं, लेकिन पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया.

बेंच स्‍ट्रेथ के कारण मैदान पर खिलाड़ियों पर दबाव
उन्‍होंने कहा कि हम न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों की ताकत जानते हैं, लेकिन हमें अपने स्पिनरों की क्षमता का भी पता है. मैं उनसे कहता रहा कि बस एक विकेट निकालकर हम उन पर लगाम कस सकते हैं. भारतीय कप्‍तान ने ‘बेंच स्ट्रेंथ’ की तारीफ करते हुए कहा कि बेंच स्ट्रेंथ के खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए मैदान पर खिलाड़ियों पर दबाव बना रहता है.

IND vs NZ: रोहित शर्मा ने खोला राज, जब न्यूजीलैंड ने की तूफानी शुरुआत तो साथी खिलाड़ियों से क्या कहा?

IND vs NZ: जिमी नीशम का छक्का लगाने के चक्कर में बल्ला टूटा, अगली गेंद पर आउट भी हुए; देखें वीडियो

उन्‍होंने कहा कि मेरे लिये उन्हें खुलकर खेलने की आजादी देना अहम था. यह युवा टीम है जिसमें से काफी ने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं. दूसरे टी20 मैच में हर्षल पटेल ने डेब्‍यू किया और अपने पहले ही मैच में वह प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे.उन्‍होंने 25 रन पर 2 विकेट लिए. रोहित ने कहा कि हर्षल पटेल कई बार ऐसा कर चुका है, वह कई सालों से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहे हैं. वह जानते कि वह क्या करना चाहते हैं.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Rohit sharma





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here