IND vs NZ: हर्षल पटेल ने एबी डिविलियर्स से पूछा-किफायती गेंदबाजी कैसे करूं? गुरु मंत्र ने भारतीय गेंदबाज को बनाया स्टार

0
7


रांची. भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा और वह अपने पहले हीं इंटरनेशनल मैच में प्‍लेयर ऑफ द मैच भी रहे. हर्षल पटेल ने जिस दिन इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया, उसी दिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के उनके पूर्व साथी और विस्‍फोटक बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स (ab de villiers) ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से संन्‍यास ले लिया. यह महज एक संयोग ही है. पटेल के लिए डिविलियर्स एक गुरु जैसे थे और पटेल के करियर पर उनका काफी असर भी है.
उन्‍होंने आईपीएल (IPL) के दौरान डिविलियर्स से मिली सलाह को याद करते हुए बताया कि डिविलियर्स का उनके करियर पर बड़ा असर रहा है. हर्षल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 25 रन देकर 2 विकेट लिए थे.

पिटने के बावजूद गेंद न बदलने की दी सलाह
हर्षल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि साउथ अफ्रीका के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज डिविलियर्स का उनके करियर पर बड़ा असर रहा है. वह हमेशा उन्हें चुपचाप देखते आए हैं. हाल ही में यूएई में हर्षल ने उनसे पूछा था कि बड़े ओवरों में किफायती गेंदबाजी कैसे करें.

IND vs NZ: सौरव गांगुली करेंगे तीसरे टी20 मैच की शुरुआत का ऐलान, 2 साल बाद ईडन गार्डन में होगा इंटरनेशनल मैच

IND vs NZ: युजवेंद्र चहल को देखते ही हड़बड़ा गए मार्टिन गुप्टिल, पिछले साल लाइव मैच में दी थी ‘गाली’, Video

हर्षल के इस सवाल पर डिविलियर्स ने उन्‍हें गुरु मंत्र देते हुए कहा कि जब बल्लेबाज अच्छी गेंद को भी पीटे तो भी बदलाव मत करो. अच्छी गेंदों को मारने के लिए बल्लेबाज को मजबूर करो, क्योंकि वह सोचेगा कि आप दूसरी गेंद डालोगे लेकिन ऐसा होगा नहीं. हर्षल ने कहा कि आईपीएल के दूसरे चरण में डिविलियर्स की ये बात उनके जहन में रही और अब पूरे करियर में रहेगी. हर्षल ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्‍यादा विकेट लिए थे.

Tags: AB De Villiers, Cricket news, Harshal Patel, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here