IPL 2022: आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी, विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं; टी20 में 2 शतक ठोकने वाला सबसे महंगा बिकेगा

0
5


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में 8 के बजाए 10 टीमें खेलेंगी. इसके लिए खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) होने वाला है. ऐसे में भारत के दिग्गज खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हो सकती है. पूर्व भारतीय ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने नीलामी से पहले बड़ी भविष्यवाणी की है. उनके मुताबिक, आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में विराट कोहली (Virat kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं, बल्कि केएल राहुल (KL Rahul) पर सबसे बड़ी बोली लग सकती है.

पूर्व भारतीय ओपनर ने कू ऐप पर एक पोस्ट के जरिए कहा, “अगर केएल राहुल ऑक्शन प्रक्रिया में जाते हैं, तो वो आसानी से सबसे महंगे खिलाड़ी बनेंगे. मुझे लगता है उन्हें 20 करोड़ से ज्यादा रकम मिल सकती है.” 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केएल राहुल पंजाब किंग्स से अलग हो सकते हैं. उनके लगातार रन बनाने के बावजूद पंजाब लगातार दो सीजन से प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही. इसलिए टीम मैनेजमेंट उनकी कप्तानी से नाखुश है और नए कप्तान की तलाश कर रहा है.

केएल राहुल को पंजाब ने 11 करोड़ में खरीदा था
इस बीच, केएल राहुल को उनकी बल्लेबाजी के कारण कई टीमों ने संपर्क किया है. केएल राहुल को 2018 के मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 11 करोड़ रुपए में खरीदा था. पंजाब किंग्स में अपने चार वर्षों में, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ने 2020 में ऑरेंज कैप जीता था. उस सीजन में केएल राहुल ने 14 मैच में 670 रन बनाए थे.

इस साल के आईपीएल में भी राहुल ने 13 मैच में 626 रन ठोके थे. इसी वजह से आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में केएल राहुल को मोटी कीमत मिल सकती है. पीबीकेएस और टीम इंडिया के लिए उनकी निरंतरता ने उन्हें आईपीएल 2022 की नीलामी में एक बड़ा नाम बना दिया है. दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद के जुड़ने से राहुल की मोटी तनख्वाह हासिल करने की संभावना बढ़ जाती है. राहुल बल्लेबाजी के साथ टीम की कप्तानी भी कर सकते हैं.

जानिए पिछले 5 सालों में किसने जड़े सबसे ज्‍यादा छक्‍के- चौके, रोहित शर्मा और विराट कोहली टॉप पर

केएल राहुल ने रांची टी20 में फिफ्टी जड़ी
केएल राहुल ने रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में भी 49 गेंदों में 65 रन बनाए थे. इस सलामी बल्लेबाज ने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने में अहम किरदार निभाया था.

‘केएल राहुल भारत के बेस्ट टी20 बल्लेबाज’
रोहित-राहुल की बल्लेबाजी पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “रोहित और राहुल, दोनों के बीच कमाल का तालमेल है. मैं एक बार फिर कह रहा हूं कि इस समय केएल राहुल से अच्छा टी20 बल्लेबाज भारत में कोई और नहीं है. अगर ड्राफ्ट की वजह से सीलिंग फिक्स नहीं होती है, तो वह आईपीएल की नीलामी में जाने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी होंगे.

IND vs NZ 3rd T20I Preview: कोलकाता में रोहित शर्मा रच चुके हैं इतिहास, न्यूजीलैंड के खिलाफ ‘क्लीन स्वीप’ पर नजर

केएल राहुल लगातार रन बना रहे
उन्होंने आगे कहा, “अगर आप पिछले पांच मैचों को देखें, तो राहुल ने उसमें तीन-चार अर्द्धशतक बनाए हैं. मुझे पता है कि उसने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ स्कोर नहीं किया था, लेकिन यह खिलाड़ी एक अलग स्तर का है.”

Tags: Aakash Chopra, Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, KL Rahul, Rohit sharma, Virat Kohli





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here