PAK vs BAN: पाकिस्तान के पेसर को एक दिन पहले चुना गया मैन ऑफ द मैच, अब पड़ी फटकार; जानिए पूरा मामला

0
5


नई दिल्ली. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 (Pakistan vs Bangladesh 1st T20) में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने मैच में कुल 3 विकेट झटके थे. इसी प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. हालांकि, एक दिन बाद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी (ICC) ने उन्हें फटकार लगाई है. हसन को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. इसके अलावा धीमी ओवर गति के लिए बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर भी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

यह घटना पहले टी20 में बांग्लादेश की पारी के 17वें ओवर में हुई थी, जब हसन अली (Hasan Ali) ने बांग्लादेशी बल्लेबाज नुरुल हसन को विकेट के पीछे कैच आउट कराने के बाद गलत तरीके इशारा किया था. अपनी इस हरकत से उन्होंने आईसीसी आचार संहिता के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ से संबंधित आर्टिकल 2.5 के लेवल एक का उल्लघंन किया था.

हसन अली ने कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया
आईसीसी (ICC) के कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक,”एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऐसी भाषा, एक्शन और से संबंधित है, जो बल्लेबाज को आउट होने के बाद आक्रामक बर्ताव के लिए उकसा सकती है.” आईसीसी ने एक बयान में कहा, “इसके अलावा हसन के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया है, जिनका यह 24 महीने में कोड ऑफ कंडक्ट का पहला उल्लंघन है.”

बांग्लादेश टीम पर भी जुर्माना लगाया गया
इस बीच, बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर मैच के दौरान धीमे ओवर रेट के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. मैच में बांग्लादेश ने अपने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका थढा. इस पर आईसीसी ने कहा कि कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के मुताबिक, खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी में टीम के हर ओवर कम फेंकने के लिये 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है.”

IND vs NZ: ईडन गार्डन्स का रिकॉर्ड देख रोहित शर्मा को होगी खुशी? इसी मैदान पर खेला गया था टी20 वर्ल्ड कप फाइनल

शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड टूटा? पाकिस्तानी गेंदबाज ने निकाली 219 KPH की रफ्तार

हसन ने भी अपनी गलती मान ली
हसन और बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने अपनी गलती मान ली है और मैच रैफरी द्वारा प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया. इसलिए इस मामले की औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी.
इससे पहले, पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पहले टी20 में 4 विकेट से शिकस्त दी थी और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी.

Tags: Cricket news, Hasan ali, ICC Rules, Pakistan vs Bangladesh, Paksitan cricket





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here