SL vs WI: टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी को मिली टेस्ट टीम में जगह

0
4


नई दिल्ली. श्रीलंका के युवा विस्फोटक बल्लेबाज चरित असलांका (Charith Asalanka) को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है. हाल में ही समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में असलांका ने कमाल का प्रदर्शन किया था. वहीं टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले वनिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) का नाम टीम में शामिल नहीं है. श्रीलंका ने वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज (Sri Lanka vs West Indies) के लिए 22 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. तेज गेंदबाज दुष्मांथा चमीरा की वापसी हुई है.

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 5वें नंबर रहे असलांका
टी20 वर्ल्ड कप
में श्रीलंका की टीम हालांकि सुपर-12 से बाहर हो गई थी. लेकिन टीम के युवा बल्लेबाज चरित असलांका ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा. टी20 वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव था. लेकिन 24 साल के इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप के 6 मैच में 231 रन बनाए. 2 अर्धशतक भी लगाया. स्ट्राइक रेट 147 का रहा.

दासुन शनाका को नहीं मिली टीम में जगह
श्रीलंका की टीम
में लाहिरु थिरिमाने, निरोशन डिकवेला और दासुन शनाका को भी जगह नहीं मिली है. शनाका वनडे और टी20 टीम के कप्तान हैं. वहीं डिकवेला इस साल जुलाई में इंग्लैंड में बायो-बबल तोड़ने के चलते प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं. मिनोद भानुका और चामिका करुणारत्ने की भी वापसी हुई जबकि इस सीरीज के लिए अनकैप्ड खिलाड़ी कामिल मिशारा, सुमिंडा लक्षन और चमिका गुणशेखर को चुना गया है. स्पिन आक्रमण की कमान लक्षण संदकन और लसिथ एम्बुलडेनिया संभालेंगे.

यह भी पढ़ें:

HBD Nathan Lyon: कभी मैदान पर घास काटते थे नाथन लायन, फिर बने ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सफल गेंदबाज

सौरव गांगुली करेंगे तीसरे टी20 मैच की शुरुआत का ऐलान, 2 साल बाद ईडन गार्डन में होगा इंटरनेशनल मैच

श्रीलंका की टीम : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), ओशादा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, धनंजय डी सिल्वा, पथुम निसांका, चरित असलांका, मिनोद भानुका, रोशेन सिल्वा, कामिल मिशारा, रमेश मेंडिस, चामिका करुणारत्ने, लक्षण संदकन, लसिथ एम्बुलडेनिया, सुमिंडा लक्षन, सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडो, दुष्मंथा चामीरा, लाहिरु कुमारा, असिथा फर्नांडो, चमिका गुणशेखर.

Tags: Charith Asalanka, Cricket news, Sri lanka, T20 World Cup, West indies, West Indies vs Sri Lanka





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here