टिम पेन की करतूत से स्‍टीव स्मिथ को मिलेगा अपना खोया हुआ रूतबा! कभी छोड़नी पड़ी थी कप्‍तानी

0
7


मेलबर्न. बात 2018 की है, जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कैमरून बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग (ball tampering) करते हुए पकड़े गए. डेविड वॉर्नर (David Warner) और टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) भी दोषी साबित हुए. स्मिथ की इस हरकत से ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट की जमकर आलोचना हुई. स्मिथ पर बैन लगा और कप्‍तानी भी छोड़नी पड़ी. स्मिथ के कप्‍तानी से हटने के बाद टेस्‍ट टीम की कमान टिम पेन (tim paine) को सौंपी गई, मगर अब टिम पेन की करतूत से स्मिथ को उनका खोया हुआ रुतबा मिल सकता है.

दरअसल बीते दिनों टिम पेन ने एक महिला सहकर्मी को अपनी अश्‍लील तस्‍वीर भेजने और गंदे मैसेज भेजने पर खेद जताते हुए कप्‍तानी छोड़ दी. अब नए कप्‍तान की रेस में स्‍टीव स्मिथ सबसे आगे हैं.चयनकर्ताओं ने कथित तौर पर पूर्व कप्तान को बागडोर सौंपने का प्रस्ताव देश के क्रिकेट बोर्ड को भेजा है.

स्मिथ के पक्ष में सीनियर चयनकर्ता
टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के बाद क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि उपकप्तान पैट कमिंस हालांकि इस शीर्ष पद के लिए सबसे आगे है लेकिन स्मिथ भी इस दौड़ में बने हुए है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि ऐसे कई उम्मीदवार हैं जो उस भूमिका के लिए उपलब्ध हैं, स्टीव स्मिथ भी उन उम्मीदवारों में से एक हैं.

टॉस हारने के बाद फाफ डु प्‍लेसी ने दिया क्रिस गेल को धक्‍का, बीच में पहुंचकर यूनिवर्स बॉस ने उछाला था सिक्‍का, Video

वो एक पिता जैसे थे… कोच मिकी आर्थर की विदाई से भावुक हुए श्रीलंका के क्रिकेटर

इस बीच, ऐसी भी अटकलें हैं कि राष्ट्रीय टीम के वरिष्ठ चयनकर्ता स्मिथ को कप्तान नियुक्त करने के पक्ष में हैं. SEN.COM.AU ने बताया कि चयनकर्ता स्मिथ को कप्तान बनाने के पक्ष में है और उन्होंने इसकी मंजूरी के लिए बोर्ड के पास प्रस्ताव भेजा है. उन्होंने कहा कि इस मामले में हालांकि कमिंस का पलड़ा भारी है और स्मिथ को टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है.

Tags: Australia, Cricket news, Pat cummins, Steve Smith, Tim paine, Tim Paine sex scandal





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here