टिम पैन के बहन के पति पर भी अश्लील मैसेज भेजने पर गिरी गाज, क्रिकेट तस्मानिया ने किया बर्खास्त: रिपोर्ट

0
6


नई दिल्ली. टिम पैन का महिला सहकर्मी को अश्लील तस्वीर और भद्दे मैसेज (Tim Paine Sexting Probe) भेजने का विवाद अभी थमा भी नहीं था कि उनके बहन के पति शैनन टब (Shannon Tubb) पर भी इसी मामले में गाज गिरी है. शेनन पर भी उसी महिला को गंदे और भद्दे मैसेज भेजने का आरोप है, जिस विवाद के कारण पैन को कप्तानी से हाथ धोना पड़ा. इस ‘सेक्सटिंग’ विवाद के कारण क्रिकेट तस्मानिया (Cricket Tasmania) ने शेनन को बर्खास्त कर दिया है. 41 साल के शेनन तस्मानिया की तरफ से शेफील्ड शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट खेल चुके हैं और बतौर कोच भी काम किया है.

हेराल्ड सन की रिपोर्ट के मुताबिक, टिम पैन (Tim Paine) के बहनोई टब ने महिला सहकर्मी को अश्लील मैसेज भेजने के आरोपों की जांच शुरू होने के बाद कोचिंग पद छोड़ दिया है. यह वही महिला सहकर्मी है, जिसे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पैन ने 2017 में गंदे और भद्दे मैसेज भेजे थे. क्रिकेट तस्मानिया ने शेनन पर महिला सहकर्मी को गंदे मैसेज भेजने के आरोपों की जांच 2018 में भी की थी. उसी समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने भी पैन पर लगे आरोपों की भी जांच की थी. हालांकि, तब पैन को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने क्लीन चिट दे दी थी. हालांकि, चार साल बाद पैन का अश्लील मैसेज वायरल होने के बाद उन्हें कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा.

शैनन की शादी पैन की बहन से हुई है. 41 साल के बाएं हाथ के स्पिनर शैनन ने 90 के दशक में तस्मानिया की तरफ से क्रिकेट खेला है. हालांकि, इस विवाद के बाद वो क्रिकेट तस्मानिया को छोड़कर एडिलेड के प्रिंस अल्फ्रेड कॉलेज की टीम के कोच बन गए हैं.

पैन को उसी वक्त हटाना चाहिए था: CA
इस मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के मौजूदा चेयरमैन ने भी अपनी गलती मानते हुए कहा था कि पैन को उसी वक्त ही हटा देना चाहिए था.

पैन के बहनोई ने इस विवाद पर चुप्पी साधी
इस विवाद पर जब हेराल्ड सन ने टब से बात करनी चाहिए तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. वहीं, क्रिकेट तस्मानिया ने भी चुप्पी साधी हुई है. हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को टब के खिलाफ हुई जांच की जानकारी है.

दिग्गज कप्तान ने कहा- रोहित शर्मा, कोहली और राहुल टीम से बाहर नहीं हो सकते, ऐसे में युवाओं को मौका मिलना मुश्किल

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले अश्विन-अक्षर को कीवी बल्लेबाज ने दी ‘चेतावनी’, बनाया खास प्लान

पैन 2018 में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बने थे
पैन ने शुक्रवार को होबार्ट में कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी. उन्हें 2018 में बॉल टेम्परिंग विवाद में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के दोषी पाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाया गया था. पैन ने भले ही कप्तानी छोड़ दी है. लेकिन वो एशेज सीरीज में बतौर विकेटकीपर खेलते नजर आएंगे. हालांकि, इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कौन करेगा. यह अब तक साफ नहीं हुआ है.

Tags: Cricket australia, Cricket news, Tim paine, Tim Paine sex scandal





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here