नवजोत सिंह सिद्धू और गौतम गंभीर क्यों हैं आमने-सामने? पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से जुड़े तार

0
7


नई दिल्ली. भारत के दो पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आमने-सामने हैं. इसका कारण पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान (Imran Khan) हैं. नवजोत ने जहां इमरान खान को अपना बड़ा भाई कहा तो वहीं, गंभीर ने सोशल मीडिया पर इससे ऐतराज जताया. उन्होंने साथ ही इसे भारत-पाकिस्तान के रिश्तों और सीमा पर तनाव से जोड़ा.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को बड़ा भाई बताया है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने एक वीडियो क्लिप ट्वीट किया है जिसमें पाकिस्तान के अधिकारी नवजोत का स्वागत कर रहे हैं जब वह पड़ोसी मुल्क में दरबार साहिब गुरुद्वारा गए थे. जब पाकिस्तानी अधिकारी नवजोत का स्वागत करते हैं तो वह कहते हैं- वो (इमरान खान) मेरा बड़ा भाई है. उसे बहुत प्यार.’

इसे भी देखें, सिद्धू ने पाकिस्तान जाकर इमरान खान को बताया ‘बड़ा भाई’, BJP ने बोला हमला

अमित मालवीय इस वीडियो के कैप्शन में लिखते हैं- राहुल गांधी के पसंदीदा नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को बड़ा भाई बताया. नवजोत ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा को पिछली बार गले लगाया था जिनकी काफी तारीफ हुई थी.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ‘बड़ा भाई’ कमेंट को लेकर ट्वीट किया.

इस पर पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, ‘अपने बेटे या बेटी को बॉर्डर पर भेजो और तब किसी आतंकी देश के प्रमुख को बड़ा भाई बोलो.’ हालांकि अपने ट्वीट में गौतम गंभीर ने किसी व्यक्ति विशेष का नाम तो नहीं लिया लेकिन उनका सीधा निशाना नवजोत सिंह सिद्धू पर था. खास बात है कि नवजोत और गंभीर, दोनों ही भारतीय क्रिकेट टीम का लंबे समय तक प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनयिक रिश्ते काफी वक्त से तनावपूर्ण चल रहे हैं. यही वजह है कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज का भी आयोजन नहीं होता है. भारत और पाकिस्तान की टीमें केवल वैश्विक टूर्नामेंट, आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में ही आमने-सामने होती हैं.

Tags: Cricket news, Gautam gambhir, Imran khan, India Vs Pakistan, Navjot singh siddhu, Navjot singh sidhu, Off The Field





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here