हार्दिक पंड्या दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएंगे या नहीं ? आया बड़ा अपडेट

0
5


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज की टीम से बाहर किए जाने के बाद हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का दक्षिण अफ्रीका दौरे (India Tour of South Africa) पर भी जाना संदिग्ध है. बीसीसीआई (BCCI) और सेलेक्टर्स चाहते हैं कि पंड्या ब्रेक के बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जाएं और दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अपनी फिटनेस साबित करें.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की रिकवरी आराम पर निर्भर करेगी. वो जल्द ही बेंगलुरु स्थित एनसीए जाएंगे और हम फिटनेस के आधार पर उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे में शामिल करने के बारे में फैसला करेंगे.

फिटनेस से जूझ रहे हार्दिक टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भारत के लिए सभी मैच खेले थे. लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. भारत के टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन की एक वजह हार्दिक की फिटनेस भी रही. इसी वजह से उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घेरलू टी20 सीरीज की टीम से ड्रॉप किया गया और फिटनेस हासिल करने के लिए कहा गया.

हार्दिक के साथ क्या परेशानी है ?
हार्दिक पिछले कुछ महीनों से पीठ की चोट से जूझ रहे हैं. बैक इंजरी के कारण ही उन्हें 6 महीने मैदान से बाहर रहना पड़ा था. गेंदबाजी की वजह से उनकी चोट और उभर सकती है. इसलिए उन्हें गेंदबाजी नहीं करने के लिए कहा गया है. हालांकि, टी20 विश्व कप में उन्होंने गेंदबाजी की. लेकिन चोट का असर साफ नजर आया. उनकी गेंदों में पहली जैसी रफ्तार नजर नहीं आई. इस बीच, उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में भी नहीं खेलने की सलाह दी गई है. हालांकि, अंतिम फैसला हार्दिक को ही लेना है.

हार्दिक को विजय हजारे ट्रॉफी में नहीं खेलने हिदायत
भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से बातचीत में इस मसले पर कहा कि विजय हजारे ट्रॉफी में खेलना उनकी (हार्दिक) फिटनेस पर निर्भर करेगा. आगे महत्वपूर्ण है और उनके लिए घरेलू क्रिकेट में खेलने से बेहतर है कि वो खुद को फिट रखें. लेकिन यह एक ऐसा फैसला है जिसे पूरी तरह फिट होने के बाद ही लिया जाना चाहिए और फिलहाल ऐसा नहीं है. अगर वह खेलना चाहता हैं, तो पूरी तरह उनका फैसला होगा.

टिम पैन के बहन के पति पर भी अश्लील मैसेज भेजने पर गिरी गाज, क्रिकेट तस्मानिया ने किया बर्खास्त: रिपोर्ट

टेस्ट टीम में हार्दिक की जगह नहीं !
बीसीसीआई अधिकारी ने हार्दिक को लेकर आगे कहा कि, इस समय, वह टेस्ट क्रिकेट के लिए जरूरी फिटनेस के स्तर के करीब नहीं है. उन्हें और समय चाहिए और हम जल्दबाजी नहीं करना चाहते जैसे विश्व कप से पहले हुआ था. अगर वह तैयार हैं, तो उसे वनडे और टी20 सीरीज के लिए भेजा जाएगा.

महेंद्र सिंह धोनी ने बताया- किस बल्लेबाज को चेन्नई के फैंस करते हैं सबसे ज्यादा सपोर्ट; देखें वीडियो

हार्दिक एनसीए में रिहैब पूरा करेंगे
बीसीसीआई का एक धड़ा, हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और टीम इंडिया का मैनेजमेंट अभी भी हार्दिक पंड्या को इस दौर का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर मानता है. इसलिए बोर्ड चाहता है कि वो एनसीए में अपना रिकवरी और रिहैबिलिटेशन का प्रोग्राम पूरा करें. अगर वो फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं, तब उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम में चुना जा सकता है. फिलहाल, टेस्ट टीम में उनके नाम पर विचार नहीं होगा.

Tags: BCCI, Cricket news, Hardik Pandya, Hardik Pandya bowling, India vs South Africa, Rahul Dravid





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here