IND vs NZ: युजवेंद्र चहल की टीम इंडिया में वापसी, तीसरे टी20 में उतरते ही ‘अर्धशतक’ पूरा

0
5


नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच कोलकाता में खेले जा रहे तीसरे टी20 (IND vs NZ Kolkata T20) में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया. उन्हें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की जगह आखिरी टी20 में मौका दिया गया. इस मैच में उतरते ही चहल ने खास फिफ्टी पूरी कर ली. यह लेग स्पिनर का 50वां टी20 (Yuzvendra Chahal 50th T20) है. चहल भारत के लिए 50 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले छठे खिलाड़ी बने हैं.

इस मैच से पहले, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने 49 टी20 में 63 विकेट लिए थे. वो भारत के लिए टी20 में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) हाल ही में भारत के लिए टी20 विश्व कप (T20 World cup 2021) में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. बुमराह के 55 मैच में 66 विकेट हैं. ऐसे में चहल अगर आखिरी टी20 में 4 विकेट हासिल कर लेते हैं, तो वो फिर टी20 में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. बुमराह को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है.

 चहल की जगह चाहर को विश्व कप में मौका मिला था
चहल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के पहले फेज में खराब प्रदर्शन के कारण टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे थे. उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले फेज के 7 मैच में 8.26 की इकॉनमी रेट से 4 विकेट लिए थे. चहल की जगह राहुल चाहर (Rahul Chahar) को टी20 विश्व कप की टीम में चुना गया था. लेकिन उन्हें सिर्फ नामीबिया के खिलाफ ही खेलने का मौका मिला और वो एक भी विकेट नहीं ले पाए थे. इसके बाद राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की टीम से भी ड्रॉप कर दिया गया था.

चहल टी20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुने जाने से मायूस थे 
चहल ने हाल ही में एक इंटरव्यू में टीम इंडिया से ड्रॉप होने को लेकर खुलकर बात की थी. तब उन्होंने स्वीकार किया था टीम से बाहर होने के बाद उन्हें एक या दो दिन के लिए बुरा लगा, क्योंकि वह नियमित रूप से टीम में शामिल थे. अचानक, टीम से ड्रॉप होने के फैसले को पचा पाना मुश्किल था.

IND vs NZ: भारत ने टी20 इंटरनेशनल मैच का शतक पूरा किया, पाकिस्तान तो हमसे मीलों दूर

यह भी पढ़ें: SL vs WI: दिमुथ करुणारत्ने ने रोहित शर्मा काे पीछे छोड़ा, साल का चौथा टेस्ट शतक जड़ा

आईपीएल के यूएई लेग में 14 विकेट लिए थे.
चहल ने यूएई में हुए आईपीएल के दूसरे फेज में 8 मैच में 7.06 की इकोनॉमी रेट से 14 विकेट लिए थे. जबकि उनकी जगह टी20 विश्व कप की टीम में चुने गए चाहर विकेट के लिए तरसते नजर आए थे. उन्होंने 4 मैच में 7.73 की इकोनॉमी रेट से केवल दो विकेट लिए थे.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs New Zealand 2021, Rahul chahar, Yuzvendra Chahal





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here