IND vs NZ: हर्षल पटेल डेब्यू में चुने गए थे प्लेयर ऑफ द मैच, दूसरे मुकाबले में दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड; देखें वीडियो

0
4


 नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच कोलकाता में 3 टी20 की सीरीज का आखिरी मुकाबला (IND vs NZ Kolkata T20) खेला जा रहा है. टीम इंडिया (Team India) ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 184 रन बनाए. भारत के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तानी पारी खेली. उन्होंने 31 गेंद में 56 रन बनाए. यह सीरीज में रोहित की दूसरी फिफ्टी थी. भारतीय कप्तान ने अपने नए सलामी जोड़ीदार ईशान किशन (Ishan Kishan) के साथ पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 69 रन जोड़े. इसी स्कोर पर ईशान आउट हो गए. इसके बाद आए सूर्यकुमार यादव भी जल्दी चलते बने.

इसके बाद ऋषभ पंत और रोहित शर्मा ने भी अपने विकेट गंवा दिए. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और वेंकेटेश अय्यर की जोड़ी ने भारतीय पारी को संभाला. लेकिन यह दोनों भी स्कोरबोर्ड पर 140 रन जुड़ते-जुड़ते आउट हो गए.

इसके बाद ऐसा लग रहा था भारतीय टीम बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाएगी. हालांकि. 8 नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले. उन्होंने 17वें ओवर में ए़डम मिल्ने की गेंद पर चौका जड़कर अपना खाता खोला. अगले ही ओवर में हर्षल ने ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एक और चौका मारा और फिर भारतीय पारी के 19वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन को लॉन्ग ऑफ के ऊपर से लंबा छक्का जड़ा.

इसी ओवर की तीसरी गेंद फर्ग्यूसन ने ऑफ स्टम्प के बाहर फेंकी. हर्षल ने प्वाइंट की तरफ शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन ऐसा करने के चक्कर में वो हिट विकेट हो गए. उनके अजीबोगरीब तरीके से आउट होने पर कमेंटेटर भी हैरान रह गए. वो टी20 में हिट विकेट होने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले केएल राहुल (KL Rahul) 2018 में श्रीलंका के खिलाफ हिट विकेट हुए थे.

IND vs NZ T20: रोहित शर्मा ने कप्तान बनते ही विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा, 150 छक्के भी पूरे

IND vs NZ: युजवेंद्र चहल की टीम इंडिया में वापसी, तीसरे टी20 में उतरते ही ‘अर्धशतक’ पूरा

हर्षल डेब्यू में प्लेयर ऑफ द मैच बने थे
हर्षल ने कोलकाता टी20 में आउट होने से पहले 11 गेंद में 163 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 18 रन बनाए. इस छोटी मगर आतिशी पारी में हर्षल ने 2 चौके और 1 छक्का उड़ाया. दिलचस्प बात यह है कि हर्षल ने रांची में हुए दूसरे टी20 में ही अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. इस मैच में हर्षल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिए थे. इस प्रदर्शन के लिए गेंदबाज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था और अगले ही मैच में हर्षल के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

Tags: Cricket news, Harshal Patel, IND vs NZ, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, KL Rahul





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here