PAK vs BAN: शाहीन अफरीदी ने छक्का खाने के बाद बल्लेबाज को मार दी थी गेंद, अब लगा बड़ा जुर्माना

0
6


कराची/दुबई. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने शनिवार को दूसरे टी20 के दौरान अफीफ हुसैन (Afif Hossain) पर एक थ्रो फेंकने के लिये बांग्लादेश के इस बल्लेबाज से व्यक्तिगत रूप से माफी मांगी है. उन पर शनिवार को इसके लिये मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया. पाकिस्तान ने दूसरा टी20 मैच जीतकर बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

हुसैन के शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की गेंद पर छक्का लगाने के बाद यह पाकिस्तानी गेंदबाज अपना आपा खो बैठा था. अफरीदी ने बाद में फोलो थ्रू में गेंद लेकर इसे स्टंप की ओर फेंका, हालांकि, अफीफ हुसैन (Afif Hossain) उस समय अपनी क्रीज के अंदर ही थे. यह गेंद बल्लेबाज को लग गई और उन्हें देखने के लिये डॉक्टर को मैदान पर जाना पड़ा.

शाहीन अफरीदी ने बाद में माफी मांगी थी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें शाहीन मैच के बाद हुसैन की ओर जा रहे हैं और अपनी इस हरकत के लिये माफी मांग रहे थे. साथ ही उन्होंने मुस्कुराकर बांग्लादेशी बल्लेबाज को गले भी लगाया.

शाहीन अफरीदी पर जुर्माना लगा
आईसीसी (ICC) की आचार संहिता के अनुसार यह ‘लेवल एक’ का उल्लघंन था. यह शाहीन का 24 महीने में पहला उल्लंघन था, जिससे उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जुड़ गया. आईसीसी ने एक बयान में कहा, “अफरीदी ने मैच रैफरी द्वारा प्रस्तावित उल्लघंन और जुर्माने को स्वीकार कर लिया है. इसलिये इस मामले में आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

शाहीन शाह अफरीदी ने मैदान पर की शर्मनाक हरकत, छक्का पड़ा तो बल्लेबाज को मारी गेंद- Video वायरल

हार्दिक पंड्या दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएंगे या नहीं ? आया बड़ा अपडेट

शाहीन का गैर जरूरी आक्रामक बर्ताव न तो पाकिस्तानी टीम प्रबंधन और न ही पीसीबी को पंसद आया, जिससे इस तेज गेंदबाज को तुरंत कहा गया कि उन्हें अफीफ से माफी मांगनी चाहिए. इसके बाद शाहीन ने बांग्लादेशी बल्लेबाज को गले लगाया था.

Tags: Cricket news, Pakistan cricket, Pakistan vs Bangladesh, Shaheen Afridi





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here