TOP 10 Sports News: बाबर पाकिस्तान के सबसे सफल टी20 बल्लेबाज बने, IPL 2022 का आयोजन भारत में

0
8


नई दिल्ली. पाकिस्तान ने बांग्लादेश (Pakistan vs Bangladesh) के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. ढाका में हुआ दूसरा टी20 भी मेहमान टीम ने 8 विकेट से जीत लिया. हालांकि, इस मैच में भी पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला खामोश रहा. वो 5 गेंद में 1 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, इस 1 रन के बदौलत उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.  बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने आश्वासन दिया है कि दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल भारत में लौटेगी. उन्होंने कहा कि आईपीएल का अगला सीजन (IPL-2022) और भी रोमांचक होगा क्योंकि इसमें 8 के बजाय 10 टीमें हिस्सा लेंगी.

बाबर आजम (Babar Azam) अब पाकिस्तान के लिए टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हो गए हैं. उनके नाम 69 मैच में 2515 रन हो गए हैं. उन्होंने मोहम्मद हफीज (2514) को पीछे छोड़ा. बाबर ने 1 शतक और 24 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं, उन्होंने 260 चौके और 38 छ्क्के लगाए हैं. टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बाबर इस साल सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में हमवतन मोहम्मद रिजवान (1083) के बाद दूसरे नंबर पर हैं.

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग का अगला सीजन (IPL-2022) अगले साल भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. शाह ने चेन्नई में एक कार्यक्रम में इस बात की पुष्टि की. उन्होंने आश्वासन दिया कि आईपीएल अगले साल भारत में ही खेला जाएगा जिसमें 8 के बजाय 10 टीमें हिस्सा लेंगी.

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज (PAK vs BAN T20 Series) में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. ढाका में हुआ दूसरा टी20 भी मेहमान टीम ने 8 विकेट से जीत लिया. सीरीज का तीसरा मुकाबला 22 नवंबर को खेला जाएगा. मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 108 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान ने फखर जमां (57) की पारी की बदौलत 11 गेंद रहते ही मैच और सीरीज दोनों जीत लिया.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs NZ 3rd T20I) का अंतिम मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर खेलना है. इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड काफी अच्छा है.

विजय शंकर की कप्तानी में तमिलनाडु ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में हैदराबाद को 8 विकेट से शिकस्त दी. तमिलनाडु ने घातक गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद को 90 रन पर समेटा और फिर 14.2 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया. तमिलनाडु की टीम लगातार तीसरे साल फाइनल में पहुंची है.

भारत के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 (Syed Mushtaq Ali T20) के सेमीफाइनल में विदर्भ के दर्शन नालकंडे (Darshan Nalkande) ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने लगातार गेंदों पर 4 विकेट लिए और साथ ही हैट्रिक भी पूरी की. हालांकि उनकी टीम को कर्नाटक ने 4 रन के अंतर से हरा दिया. कर्नाटक ने इस मुकाबले में 7 विकेट पर 176 रन बनाए जिसके बाद विदर्भ टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन ही बना पाई.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन ने शनिवार को स्वीकार किया कि बोर्ड ने महिला सहकर्मी को भद्दे संदेश भेजने के मामले की शुरुआती जांच के बाद टिम पैन (Tim Paine) को टेस्ट कप्तानी से मुक्त नहीं करके गलती की थी. टिम पैन ने एक महिला सहकर्मी को अपनी अश्लील तस्वीर और भद्दे मैसेज भेजने पर खेद जताते हुए शुक्रवार को कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

दिग्गज सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) की कप्तानी वाली वाली बेंगलुरू एफसी ने इंडियन सुपर लीग के 2021-22 सत्र के अपने पहले मुकाबले में शनिवार को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को 4-2 से शिकस्त दी. बेंगलुरु टीम के लिए क्लेटन सिल्वा (14वें मिनट), ज्येश राणे (42वें मिनट) और प्रिंस इबारा (81वें मिनट) ने गोल किये. जबकि नॉर्थ ईस्ट के मशूर शेरीफ ने 22वें मिनट में आत्मघाती गोल किया.

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जापान की शीर्ष वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से सीधे गेम में हार गईं. इस मैच से पहले यामागुची (Akane Yamaguchi) के खिलाफ सिंधु का रिकॉर्ड 12-7 का था. इस साल दोनों मैचों में सिंधु ने यामागुची को हराया था लेकिन आज उसका सामना नहीं कर पाई. यह एकतरफा मैच उसने 32 मिनट के भीतर 13-21, 9-21 से गंवा दिया.

दुनिया के शीर्ष पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने लापता खिलाड़ी पेंग शुआई की जानकारी नहीं मिलने पर महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की चीन से टूर्नामेंटों की मेजबानी को वापस लेने की धमकी का ‘शत प्रतिशत’ समर्थन किया है. टेनिस जगत पिछले कुछ दिनों से चीन की लापता खिलाड़ी पेंग के ठिकाने और कुशलक्षेम के बारे में जानकारी की मांग रहा है. पेंग चीन के पूर्व उप-प्रधानमंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद गायब हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here