Womens World Cup: श्रीलंका की 3 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, टीम को क्वारंटाइन में भेजा गया

0
3


दुबई. श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे में आईसीसी (ICC) महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर 2021 (World Cup Qualifier) में कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है. हरारे में इस टूर्नामेंट का आयोजन बायो बबल प्रोटोकॉल के तहत किया रहा है. इस दौरान 2 खिलाड़ियों में कोराना वायरस संक्रमण के हल्के लक्षण दिखने के बाद टीम (Sri lanka) के सभी सदस्यों की जांच की गई, जिसमें 3 को पॉजिटिव पाया गया. तीसरे खिलाड़ी में हालांकि कोई लक्षण नहीं दिख रहा है. तीनों खिलाड़ी क्वारंटाइन में चिकित्सकों की निगरानी में है.

श्रीलंकाई टीम के शेष सदस्यों का रिपोर्ट नेगेटिव रहा, लेकिन एहतियात के तौर पर पूरी टीम क्वाइंटाइन में है. मंगलवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ उनके शुरुआती मैच से पहले फिर से सभी की जांच होगी. आईसीसी (ICC) के प्रतियोगिता प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा कि यह टूर्नामेंट का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा, ‘हमने टीमों को 15 खिलाड़ियों को रखने की अनुमति दी है जिससे चोट, बीमारी या कोविड-19 स्थिति से निपटा जा सके. इसके अलावा टीमों को अपने साथ अतिरिक्त खिलाड़ियों को लाने की अनुमति है. श्रीलंकाई टीम के बाकी सदस्यों की करीब से निगरानी की जा रही है.’

5 टीमें कर चुकी हैं क्वालिफाई

यह टूर्नामेंट 2022 में (Womens World Cup 2022) न्यूजीलैंड में 4 मार्च से 3 अप्रैल तक 2022 होने वाले महिला वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर टूर्नामेंट है. 8 देशों को टूर्नामेंट में जगह मिलनी है. 5 टीमें क्वालिफाई कर चुकी हैं. इसमें मेजबान न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया (Australia), इंग्लैंड, भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें हैं. तीन टीमें क्वालिफायर के माध्यम से वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करेंगी.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत ने टी20 इंटरनेशनल मैच का शतक पूरा किया, पाकिस्तान तो हमसे मीलों दूर

यह भी पढ़ें: SL vs WI: दिमुथ करुणारत्ने ने रोहित शर्मा काे पीछे छोड़ा, साल का चौथा टेस्ट शतक जड़ा

ऑस्ट्रेलिया ने 6 बार जीता खिताब

यह वर्ल्ड कप का 12वां सीजन है. अब तक हुए 11 सीजन की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिय ने सबसे अधिक 6 बार खिताब जीता है. इंग्लैंड ने 4 जबकि न्यूजीलैंड ने एक बार खिताब पर कब्जा किया है. भारतीय महिला टीम (India Womens Cricket Team) 2 बार फाइनल में पहुंची, लेकिन दोनों बार रनरअप रही. अंतिम बार 2017 में हुए टूर्नामेंट के फाइनल में इंग्लैंड ने भारत को मात दी थी.

Tags: Cricket news, ICC, ICC Womens World Cup 2021, New Zealand, Sri lanka





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here