एक ऐसा क्रिकेटर जिसका नाम सचिन और द्रविड़ के नाम पर है, मगर वो न्यूज़ीलैंड के लिए खेलता है

0
8


क्रिकेट (Cricket) की दीवानगी भारत में ऐसी है, जिसकी कोई कल्पना तक नहीं कर सकता है. भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) को अपना पहला शौक मानते हैं और क्रिकेटर को आदर्श. आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर की कहानी बताने जा रहे हैं, जिनका नाम राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और सचिन तेंदुल्कर (Sachin Tendulkar) के नाम पर रखा गया है, मगर वो भारत के लिए नहीं बल्कि न्यूज़ीलैंड (Rachin Ravindra) के लिए खेलते हैं. वैसे देखा जाए तो कई ऐसे भारतवंशी क्रिकेटर हैं, जो न्यूज़ीलैंड के लिए खेल चुके हैं या खेल रहे हैं. आइए इस बेहतरीन खिलाड़ी के बारे में जानते हैं.

यह भी पढ़ें

इस खिलाड़ी का नाम रचिन है! चौंक गए न! जी हां दोस्तों, इस खिलाड़ी का नाम रचिन है. र से राहुल और चिन से सचिन!. आख़िर इनका नाम रचिन क्यों रखा गया है? दरअसल, रचिन का पूरा नाम रचिन रविंद्र है. इनके पिता का नाम रवि कृष्णमूर्ति है, जो 1990 में अपनी पत्नी दीपा कृष्णमूर्ति के साथ न्यूज़ीलैंड में जाकर बस गए थे. रवि क्रिकेटर भी रह चुके हैं. वो बैंगलोर के लिए क्रिकेट भी खेलते थे, मगर ज़्यादा खेल नहीं पाएं, ऐसे में उन्होंने अपने बेटे को क्रिकेटर बनाने की ठानी.

रवि सचिन और राहुल से काफी प्रोत्साहित थे. इसलिए उन्होंने अपने बेटे का नाम रचिन रखा. रचिन ने भी अपने पापा का नाम रौशन किया. बड़े होकर एक बेहतरीन ऑलराउंडर क्रिकेटर बने. रचिन ने 2016 और 2018 में न्यूजीलैंड की अंडर-19 टीम को अंडर-19 विश्व कप में रिप्रेजेंट किया.

इतना ही नहीं रचिन ने अभी तक 6 टी-20 मैच भी खेला हैय अभी हाल ही में रचिन ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सीरीज में अपना डेब्यू किया था. इसके अलावा वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए चुनी गई किवी टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं. रचिन रविंद्र सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं. वो सचिन तेंदुल्कर को अपना आदर्श मानते हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here