पंजाब किंग्स के ‘पोलार्ड’ ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा और दिलाई ट्रॉफी, IPL 2022 ऑक्शन में लगेगी बड़ी बोली- Video

0
5


नई दिल्ली. तमिलनाडु ने कर्नाटक को 4 विकेट से हराकर रिकॉर्ड तीसरी बार सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) जीत लिया. इस मैच में कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए थे. जवाब में तमिलनाडु ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की. तमिलनाडु की जीत के हीरो शाहरुख खान (Shahrukh Khan) रहे. तमिलनाडु को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन की दरकार थी और पंजाब किंग्स (PBKS) के इस बल्लेबाज ने डीप स्क्वेयर लेग के ऊपर से छक्का जड़ टीम को चैम्पियन बना दिया. इसके बाद शाहरुख ने टीम के डगआउट की तरफ दौड़ लगा दी. कप्तान विजय शंकर (Vijay Shankar) के साथ साथी खिलाड़ी मैदान पर ही जीत के जश्न में उछलने लगे और शाहरुख को गले से लगा लिया.

तमिलनाडु के लिए खेल रहे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने शानदार प्रदर्शन किया और मैन ऑफ द मैच चुने गए. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के फाइनल में 15 गेंद पर नाबाद 33 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 3 छक्के और 1 चौका जड़ा. आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले तमिलनाडु के इस बल्लेबाज की यह पारी देखकर उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स जरूर खुश होगी. शाहरुख ने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में 157 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 8 मैच में 101 रन बनाए. उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के जमाए. फाइनल में कर्नाटक के खिलाफ नाबाद 33 रन टूर्नामेंट में उनकी सबसे बड़ी पारी रही.

शाहरुख खान ने टी20 में एक भी फिफ्टी नहीं जड़ी
पंजाब किंग्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने शाहरुख खान को टीम से जोड़ने के बाद उनकी तुलना कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) से की थी और उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के फाइनल में कर्नाटक के खिलाफ आखिरी गेंद पर छ्क्का जड़ इसे सही साबित किया. शाहरुख ने अब तक टी20 में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है. लेकिन पिछले साल आईपीएल नीलामी में पंजाब ने इस खिलाड़ी को 20 लाख की बेस प्राइस से करीब 20 गुना ज्यादा कीमत देकर 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. उन्हें खरीदने के लिए पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच लड़ाई देखने को मिली थी. लेकिन बाजी पंजाब किंग्स ने मारी थी.

Syed Mushtaq Ali Trophy: तमिलनाडु बना मुश्ताक अली ट्रॉफी चैंपियन, शाहरुख चमके, आखिरी गेंद पर मिली जीत

शाहरुख ने आईपीएल 2021 में 153 रन बनाए थे
शाहरुख अपने पहले आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. उन्होंने 11 मैच में 134 के स्ट्राइक रेट से 153 रन बनाए थे. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 47 था. हालांकि, वो टी20 फॉर्मेट में जिस तरह लंबे-लंबे शॉट्स खेलते हैं, उसे देखते हुए आईपीएल 2022 की नीलामी में भी उन पर बड़ी बोली लग सकती है.

Tags: Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Auction, Punjab Kings, Shahrukh khan, Syed Mushtaq Ali Trophy, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here