‘राहुल द्रविड़ हैं मेरी पहली मोहब्बत’ बॉलीवुड अभिनेत्री बोलीं- बस उनके लिए ही….

0
6


नई दिल्ली. भारत के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए वक्त हो चुका है लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग अब भी काफी है. इसी लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) भी शामिल हैं. ऋचा चड्ढा ने राहुल द्रविड़ को अपनी पहली मोहब्बत बताया है. चड्ढा ने यह भी माना कि वह अब नियमित रूप से क्रिकेट नहीं देखती लेकिन कभी-कभी केवल द्रविड़ को देखने के लिए अपने भाई के साथ मैच देखती थीं.

राहुल द्रविड़ ने साल 2012 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था. उन्होंने 2011 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. ऋचा चड्ढा ने कहा कि जब द्रविड़ टीम से अलग हो गए (रिटायर) तो उन्होंने क्रिकेट देखना ही बंद कर दिया था. अब राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बनाए गए हैं. उन्होंने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की जगह इस पद को संभाला जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के बाद हेड कोच पद छोड़ा था. द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत ने हाल में न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज (IND vs NZ T20 Series) में 3-0 से मात दी.

इसे भी पढ़ें, तमिलनाडु की जीत पर जागा दिनेश कार्तिक का दर्द, ट्वीट कर 2 साल पुरानी घटना याद दिलाई

ऋचा चड्ढा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ‘अपने बचपन के दिनों में मैं क्रिकेट की बहुत बड़ी प्रशंसक नहीं थी. हां, मेरा भाई क्रिकेट खेला करता था. एक समय था जब मैं टीवी पर क्रिकेट मैच देखती थी. मुझे राहुल द्रविड़ को खेलते देखना अच्छा लगा. जब वह टीम से हटने लगे तो मैंने सचमुच खेल को फॉलो करना ही बंद कर दिया. मेरी पहली मोहब्बत राहुल द्रविड़ हैं.’ राहुल द्रविड़ ने पहले जुलाई में भारत के श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे पर भी भारतीय टीम का मार्गदर्शन किया था. उन्होंने अब पूर्णकालिक तौर पर इस पद को संभाला है.

राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में 164 टेस्ट और 344 वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले. उन्होंने दोनों ही फॉर्मेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए. टेस्ट में उनके नाम 13288 और वनडे में 10889 रन दर्ज हैं. इसके अलावा उन्होंने 1 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला जिसमें 31 रन बनाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 23 हजार से ज्यादा रन हैं.

Tags: BCCI, Cricket news, Indian Cricket Team, Rahul Dravid, Richa Chadha





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here