शोएब अख्तर अब नहीं दौड़ सकेंगे! खुद किया ऐलान, उठाने जा रहे हैं यह बड़ा कदम

0
4


लाहौर. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar)  ने खुलासा किया है कि उनके दौड़ने के दिन अब लद चुके हैं, क्योंकि उन्हें अपने घुटने का ऑपरेशन करवाकर उसे बदलवाना होगा. अख्तर का करियर हमेशा चोटों के कारण प्रभावित रहा. पाकिस्तान (Pakistan) के इस 46 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 2 साल पहले मेलबर्न में घुटने का ऑपरेशन करवाया था. उन्होंने ट्विटर पर अपनी तस्वीर जारी करते हुए लिखा, ‘मेरे दौड़ने के दिन अब लद चुके हैं, क्योंकि मैं अपना घुटना बदलवाने के लिए जल्द ही मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया रवाना हो रहा हूं.’

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को दुनिया के सर्वकालिक तेज गेंदबाजों में से एक गिना जाता है. उन्हें रावलपिंडी एक्सप्रेस कहा जाता है. उन्होंने 2011 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट और 163 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने क्रमशः 178 और 247 विकेट लिए. उन्होंने 15 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 19 विकेट भी हासिल किए. अख्तर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच वनडे के रूप में 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ (Pakistan vs New Zealand) खेला था, जिसमें उन्होंने एक विकेट हासिल किया था. अख्तर के नाम 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद करने का रिकॉर्ड है.

शोएब अख्तर का ट्वीट.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 450 से अधिक विकेट लिए

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के दौरान शोएब अख्तर बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के साथ दिखे थे. दोनों ने साथ में क्रिकेट खेला है. अख्तर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने 133 मैच में 26 की औसत से 467 विकेट झटके. 28 बार 5 और 2 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया. 11 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा.

यह भी पढ़ें: ICC ने कहा- हर 2 साल पर टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन जरूरी, वरना क्रिकेट का विकास नहीं होगा

यह भी पढ़ें: ICC ने पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर दिया बड़ा अपडेट, कहा- तो नहीं नहीं देते मेजबानी

उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1600 से अधिक रन भी बनाए. लिस्ट ए की बात करें तो 46 साल के अख्तर ने 25 की औसत से 338 विकेट लिए. 16 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा.

Tags: Australia, Cricket news, Pakistan, Pakistan cricket team, Shoaib Akhtar





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here