Abu Dhabi T10: कप्तान ड्वेन ब्रावो को नहीं पता था प्लेइंग-11 में कौन है शामिल? नाम लिया किसी और का मैच खेला कोई दूसरा

0
6


नई दिल्ली. अबू धाबी में खेली जा रही टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) में दिल्ली बुल्स और चेन्नई ब्रेव्स (Delhi Bulls vs Chennai Braves) के बीच शेख जायद स्टेडियम में हुए मुकाबले में एक अजीबोगरीब वाकया हुआ. बुल्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को यह पता ही नहीं था कि प्लेइंग-11 में कौन सा खिलाड़ी शामिल है. उन्होंने टॉस के वक्त कहा कि इस मुकाबले में ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) को आराम दिया गया है और उनकी जगह बाएं हाथ के डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है. हालांकि, टीम शीट में ड्रेक्स की जगह शेफर्ड का ही नाम लिखा हुआ था. चेन्नई ब्रेव्स के कप्तान दासुन शनाका को पहले ओवर में ब्रावो की इस गलती का एहसास हुआ, लेकिन उन्होंने टीम में बदलाव की अनुमति नहीं दी.

इसके बाद रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) पूरा मैच खेले. उन्होंने मुकाबले में 1.4 ओवर में 16 रन दिए और चेन्नई ब्रेव्स के ओपनर मार्क दयाल का विकेट लेने में सफल रहे. शेफर्ड उस समय गेंदबाजी के लिए आए, जब गुलबदीन नैब को 2 बीमर फेंकने के बाद गेंदबाजी करने से रोक दिया गया था. हालांकि, इस गलफत के बाद भी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) की अगुवाई वाली दिल्ली बुल्स टीम 5 विकेट से यह मैच जीत गई.

इस मैच में ब्रावो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. हालांकि, बुल्स के गेंदबाज कप्तान ब्रावो के इस फैसले पर खरे नहीं उतर पाए और चेन्नई ब्रेव्स ने 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 124 रन ठोक डाले. भानुका राजपक्षा ने 31 गेंद में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन बनाए. बुल्स के लिए गलती से टीम का हिस्सा बने शेफर्ड और सिराज अहमद ने 1-1 विकेट लिए.

ब्रावो ने बुल्स के लिए कप्तानी पारी खेली
जीत के लिए मिले 125 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बुल्स की शुरुआत खराब रही. मुनाफ पटेल (Munaf Patel) ने राइली रूसो और शरफेन रदरफोर्ड को पहले ही ओवर में पवेलियन लौटा दिया. हालांकि, मोहम्मद हफीज, रहमानुल्लाह गुरबाज और ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने छोटी मगर अच्छी पारी खेली. हालांकि, बुल्स के लिए कप्तान ब्रावो हीरो साबित हुए. उन्होंने 17 गेंद में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए. आखिर में बुल्स ने 2 गेंद रहते ही जीत हासिल कर ली. बुल्स टूर्नामेंट में अब तक 1 मैच भी नहीं हारे हैं. इससे पहले, उन्होंने नॉर्दर्न वॉरियर्स, बांग्ला टाइगर्स को भी हराया था. वहीं, चेन्नई ब्रेव्स की यह लगातार दूसरी हार रही.

जैक्स की तूफानी पारी से बांग्ला टाइगर्स जीता
इधर, एक अन्य मुकाबले में इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज विल जैक्स की तूफानी अर्धशतकीय पारी की मदद से बांग्ला टाइगर्स ने नॉर्दर्न वॉरियर्स को 5 विकेट से हराकर टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की. कप्तान रोवमैन पावेल की 63 रन की पारी से वॉरियर्स ने चार विकेट पर 126 रन का मजबूत स्कोर बनाया था. पावेल के अलावा मोईन अली ने 24 और समित पटेल ने नाबाद 21 रन बनाये.

IND vs NZ: हर्षल पटेल-दीपक चाहर ने दूर की रोहित शर्मा की चिंता, टीम इंडिया हुई और मजबूत

10 साल पहले टीम इंडिया के लिए खेला था आखिरी मैच, अब T10 लीग में मचा रहा धमाल

पावेल ने 27 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और छह छक्के लगाये थे. विल जैक्स ने हालांकि पावेल की पारी का रंग फीका कर दिया. उन्होंने 22 गेंदों पर नाबाद 57 रन बनाये, जिससे टाइगर्स ने 9.1 ओवर में 5 विकेट पर 130 रन बनाकर जीत हासिल की.

Tags: Abu Dhabi T10 League, Abu Dhabi T10 League 2021, Cricket news, Dwayne Bravo, Eoin Morgan





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here