IND vs NZ: टी20 सीरीज में फेल, फिर भी टेस्ट टीम में मिली जगह! नंबर-4 पर काेहली की जगह खेलेगा यह दिग्गज

0
5


नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीप स्वीप किया. टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand) 25 नवंबर से शुरू हो रही है. घर में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है. लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) से लेकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तक पहले टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. इस बीच सूर्यकुमार यादव को भी टीम में शामिल किए जाने की खबर है. उन्हें पहले टीम में जगह नहीं मिली थी. पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) कप्तानी करेंगे. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) हालांकि अंतिम 2 टी20 मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. मिड-डे की खबर के अनुसार वे कोलकाता से टीम के साथ जुड़ने के लिए कानपुर जा रहे हैं. पहला टेस्ट कानपुर में ही होना है. 31 साल के सूर्यकुमार ने पहले टी20 में शानदार 62 रन बनाए थे. लेकिन अगले 2 मैच में वे क्रमश: 1 और 0 पर ही आउट हो गए. लेकिन ओवरऑल टी20 में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है.

40 बार 50 से अधिक रन बनाए

मुंबई के सूर्यकुमार यादव का फर्स्ट क्लास में भी प्रदर्शन अच्छा रहा है. वे 129 पारियों में 38 की औसत से 5326 रन बना चुके हैं. 14 शतक और 26 अर्धशतक लगाया है. यानी वे 40 बार 50 से अधिक रन ही पारी खेल चुके हैं. 200 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. वे टीम इंडिया (Team India) की ओर से 3 वनडे और 11 टी20 के मुकाबले खेल चुके हैं. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में मौका मिल सकता है.

नंबर-4 पर उतर सकते हैं अय्यर

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टेस्ट टीम में जगह मिली है. विराट कोहली पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे. ऐसे में कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, अय्यर नंबर-4 पर खेल सकते हैं. 26 साल के इस बल्लेबाज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाया है. वे 92 पारियों में 52 की औसत से 4592 रन बना चुके हैं. 12 शतक और 23 अर्धशतक लगाया है. नाबाद 202 रन की बड़ी पारी भी खेली है.

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: क्या अब पाकिस्तान को बाबर आजम की जरूरत नहीं, कप्तान सुपर फ्लॉप, टीम ने किया क्लीन स्वीप

यह भी पढ़ें: Mushtaq Ali Trophy: 5 करोड़ के खिलाड़ी ने पीली जर्सी को दिलाया 38 दिन में तीसरा खिताब, धोनी के बराबर पहुंचे

पहले टेस्ट में केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को बतौर ओपनर मौका मिल सकता है. नंबर-3 पर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का खेलना तय है. नंबर-4 पर श्रेयस अय्यर के अलावा शुभमन गिल भी दावेदार हैं.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Rohit sharma, Shreyas iyer, Suryakumar Yadav, Team india, Virat Kohli, WTC





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here