IND vs NZ: राहुल द्रविड़ ने जीत के बाद खिलाड़ियाें को दे डाली चेतावनी, कहा- इन चीजों से बचना होगा

0
5


कोलकाता. भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी नई भूमिका में शानदार शुरुआत करने पर रविवार को खुशी जताई, लेकिन साथ ही खिलाड़ियों को आत्ममुग्धता से बचने की चेतावनी भी दे डाली. भारत ने रविवार को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में (India vs New Zealand) न्यूजीलैंड पर 73 रन से जीत दर्ज करके सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. यह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की भी बतौर कप्तान पहली सीरीज थी. उन्होंने सीरीज में सबसे अधिक 159 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे. दोनों देशों के बीच अब 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 25 नवंबर से शुरू हो रही है.

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मैच के बाद कहा, ‘यह वास्तव में बहुत अच्छी सीरीज रही. हर खिलाड़ी ने सीरीज के शुरू से अच्छा योगदान दिया. शानदार शुरुआत करके अच्छा लग रहा है. युवा खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया.’ उन्होंने कहा, ‘न्यूजीलैंड के लिए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद 6 दिन के अंदर 3 मैच खेलना आसान नहीं था. हमें अपने पांव जमीन पर रखकर नई सीख लेकर आगे बढ़ना होगा.’ द्रविड़ युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश दिखे, जिन्होंने टीम को कई विकल्प मुहैया करा दिए हैं.

युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया

भारतीय कोच द्रविड़ ने कहा, ‘यह देखकर वास्तव में अच्छा लगा कि कुछ युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमने उन खिलाड़ियों को मौका दिया, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में अधिक क्रिकेट नहीं खेली थी. यह देखकर वास्तव में अच्छा लगा कि हमारे पास अच्छे विकल्प हैं.’ लेकिन उन्होंने कहा सीजन लंबा होने वाला है. टी20 वर्ल्ड कप में अभी 10 महीने का समय है. इसलिए चीजें आसान नहीं रहने वाली.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया के ओपनर्स ने टी20 वर्ल्ड कप की कमी को दूर किया, ये रही जीत की 5 बड़ी बातें

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 में धो डाला, 3-0 से क्लीन स्वीप भी किया

अगले 10 महीने कठिन होंगे

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021)  में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. अगला  वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होना है. ऐसे में टीम के पास तैयारी के लिए लगभग 10 महीने का समय है. राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम के लिए अगले 10 महीने कठिन होने वाले हैं. हालांकि अभी कुछ सीनियर खिलाड़ी बाहर हैं. उनके आने पर टीम और मजबूत होगी. लेकिन फिर भी हम अपनी तैयारी में किसी तरह की कमी नहीं रखना चाहते हैं.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Rahul Dravid, Rohit sharma, T20 World Cup 2021, T20 World Cup 2022, Team india





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here