IND vs NZ: ‘रोहित टी20 के सबसे ‘निर्दयी’ बल्लेबाज, केएल राहुल के साथ हमेशा करें पारी की शुरुआत’

0
5


नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड को 3 टी20 की सीरीज (IND vs NZ T20 Series) में क्लीन स्वीप किया. भारतीय टीम हर डिपार्टमेंट में न्यूजीलैंड पर बीस साबित हुई. टीम इंडिया के इस प्रदर्शन से आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) भी खुश हैं. खासकर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पूरी सीरीज में जिस तरह से बेखौफ बल्लेबाजी की, उसने आकाश को काफी प्रभावित किया. उनका मानना है कि टीम इंडिया को टी20 में हमेशा शीर्ष क्रम में रोहित शर्मा और केएल राहुल का इस्तेमाल करना चाहिए.

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर वीडियो में कहा, “रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) को हमेशा ही पारी की शुरुआत करनी चाहिए. इन बल्लेबाजों ने बता दिया कि इनकी बल्लेबाजी में क्वालिटी भी है और बड़े रन भी बना सकते हैं. टी20 फॉर्मेट में रोहित का कोई सानी नहीं है, वो ‘निर्दयी’ हैं. अगर उन्हें खुलकर खेलने की आजादी मिले तो फिर भारतीय कप्तान को कोई रोक नहीं सकता है. वो जिस तरह से शॉर्ट गेंदों को स्टैंड्स में भेजते हैं, उसका कोई जवाब नहीं है. यह सीरीज उनके नाम ही रही है.”

रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के तीन मैच में में सबसे अधिक 159 रन बनाए. उन्होंने पहले रांची और फिर कोलकाता टी20 में अर्धशतक जड़ा. सीरीज में उन्होंने 11 चौके और 10 छक्के जमाए. इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

रोहित-राहुल के कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए: आकाश
आकाश ने इस वीडियो में केएल राहुल की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, “रोहित के साथ राहुल की जोड़ी लाजवाब है. मैं फिर से दोहरा रहा हूं वो भारत के बेस्ट टी20 बल्लेबाज हैं. उन्हें हमेशा ही टॉप ऑर्डर में ही बल्लेबाजी करनी चाहिए. टीम मैनेजमेंट को इसमें बदलाव नहीं करना चाहिए. फिर चाहें राइट-लेफ्ट कॉम्बिनेशन फिट बैठे या नहीं.

आकाश की इस बात में इसलिए भी दम नजर आ रहा है. क्योंकि रोहित-राहुल ने रांची में हुए दूसरे टी20 में पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े थे. यह जोड़ी टी20 में रिकॉर्ड 5 बार 100 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप कर चुकी है.

‘रोहित शर्मा की अगुआई में अगला टी20 वर्ल्‍ड कप खेलेंगे युजवेंद्र चहल’

10 साल पहले टीम इंडिया के लिए खेला था आखिरी मैच, अब T10 लीग में मचा रहा धमाल

‘रोहित-राहुल आक्रामक क्रिकेट खेलने में मदद करेंगे’
पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा कि रोहित शर्मा और केएल राहुल का कॉन्बिनेशन भारत को आक्रामक ब्रांड का क्रिकेट खेलने में मदद करेगा. उन्होंने कहा कि अगर भारत को आगे देखना है, तो उन्हें रोहित और राहुल, के साथ जाना होगा. मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं. अगर आप एक अलग ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहते हैं, तो वे आपके ध्वजवाहक हो सकते हैं.

Tags: Aakash Chopra, Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, KL Rahul, Rohit sharma





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here