IND vs NZ: रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर पहली टीम मीटिंग में खिलाड़ियों से क्या कहा था? खुद किया खुलासा

0
5


नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद भारतीय टी20 टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में आई है. रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में पहली बार टीम के फुलटाइम कप्तान बने. अब उन्होंने खुलासा किया कि टीम की बागडोर संभालने के बाद अपनी पहली टीम मीटिंग में उन्होंने खिलाड़ियों से क्या कहा था. रोहित ने कहा कि नए हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ, उन्होंने खिलाड़ियों को यह भरोसा दिया कि उनकी कोशिशों को हमेशा पहचाना जाएगा. वहीं, मैनेजमेंट भी हर परिस्थिति में उनके साथ खड़ा रहेगा.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 3-0 से हराने के बाद कहा, “पहली टीम मीटिंग में हमने सभी खिलाड़ियों से इस बारे में बहुत स्पष्ट रूप से बात की थी कि अगर आप टीम के लिए कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं, तो ऐसा कभी नहीं होगा कि उस पर किसी का ध्यान ना जाए.”

टीम के लिए कोशिश करने वालों की कद्र होगी: रोहित
उन्होंने आगे कहा, “इस बात की हमेशा कद्र की जाएगी कि आपने भारतीय टीम (Indian cricket team) के लिए दबाव सहा और बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश की. यह कप्तान और कोच का काम है कि वो खिलाड़ियों को बताएं कि हम जानते हैं कि आप टीम के लिए क्या करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर कोशिश करने में नतीजा सही आता है, तो अच्छी बात और ऐसा नहीं होता है, तो फिर भी हम आपके साथ खड़े रहेंगे. क्योंकि आपने टीम की बेहतरी के लिए प्रयास किया है. टीम के लिए कोई भी कुछ भी करता है, यह हमेशा एक अच्छा संकेत है और आपको उस विचार का समर्थन करना होगा और यही हम यहां करने जा रहे हैं”

उन्मुक्त चंद शादी के बंधन में बंधे, सिमरन खोसला संग लिए सात फेरे; यहां देखें शादी की खूबसूरत Photos

अश्विन का T20 वर्ल्ड कप 2022 का खेलना पक्का, कप्तान रोहित शर्मा ने बोल दी बड़ी बात

‘टैलेंटेड खिलाड़ियों के कारण प्लेइंग-11 चुनना मुश्किल’
रोहित ने आगे भारतीय घरेलू क्रिकेट में टैलेंट और बेंच स्ट्रेंथ की भी तारीफ की. उन्होंने कहा,” भारत में टैलेंटेड खिलाड़ियों की लंबी फेहरिस्त है. इसमें से खिलाड़ियों को चुनना आसान नहीं है. क्योंकि आपके पास काफी विकल्प होते हैं. जो टीम से बाहर बैठे हैं, वो भी लगातार अच्छा कर रहे हैं. आप सभी को टीम में फिट करने की कोशिश करते हैं. लेकिन केवल 11 ही खेल सकते हैं. यह हमेशा कठिन होता है. लेकिन हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगे कि जब भी खिलाड़ी मैदान पर उतरे तो उसके मन में कोई बोझ ना हो.”

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Rahul Dravid, Rohit sharma, Virat Kohli





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here