SL vs WI: वेस्टइंडीज की हालत खराब, पहले टेस्ट में 86 रन पर आधी टीम लौट गई पैवेलियन, श्रीलंका मजबूत

0
7


गॉल. श्रीलंका के सामने वेस्टइंडीज टीम 2 मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (SL vs WI 1st Test) में खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और उसकी पहली पारी में 6 विकेट दूसरे दिन तक ही गिर गए. श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 386 रन बनाए जिसके बाद वेस्टइंडीज की आधी टीम 86 रन के स्कोर तक पैवेलियन लौट गए. क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) की कप्तानी वाली विंडीज टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट खोकर 113 रन बनाए. अभी वह श्रीलंका से पहली पारी के आधार पर 273 रन पीछे है. स्टंप्स के समय काइल मेयर्स 22 और जेसन होल्डर 1 रन बनाकर क्रीज पर थे.

श्रीलंका के रमेश मेंडिस ने सीरीज के पहले टेस्ट दमदार प्रदर्शन किया और 6 में से 3 विकेट झटके. उन्होंने क्रेग ब्रैथवेट (41), शाई होप (10) और रोस्टन चेज (2) को पैवेलियन की राह दिखाई. प्रवीण जयविक्रमा ने 2 विकेट लिए जबकि अपने करियर का 12वां टेस्ट मैच खेल रहे लसिथ एंबुलदेनिया ने 1 विकेट हासिल किया.

इसे भी पढ़ें, टी20 सीरीज में फेल, फिर भी टेस्ट टीम में मिली जगह! नंबर-4 पर काेहली की जगह खेलेगा यह दिग्गज

इससे पहले ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज (83 रन पर 5 विकेट) की अगुआई में वेस्टइंडीज ने इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन वापसी की और श्रीलंका की पहली पारी 386 रन पर समेट दी. वेस्टइंडीज के लिए बायें हाथ के स्पिनर जोमेल वार्रिकन ने 87 रन देकर तीन विकेट लिए. श्रीलंका ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 267 रन से की. उस समय कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 132 और धनंजय डिसिज्वा डिसिल्वा 56 रन पर थे.

डीसिल्वा हालांकि अपने स्कोर में सिर्फ पांच रन जोड़कर दिन के सातवें ओवर में शैनन गैब्रियल की गेंद पर हिट विकेट हो गए. उन्होंने करुणारत्ने के साथ चौथे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की. इसके कुछ समय के बाद ही चेज ने करुणारत्ने को स्टंप आउट करवाकर उनकी 147 रन की पारी को खत्म किया. करुणारत्ने ने अपनी 300 गेंद की पारी में 15 चौके जड़े. अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने 83 गेंद में 45 रन की पारी खेलने के साथ पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ साझेदारी कर स्कोर को 360 रन के के पार पहुंचाया.

इसे भी देखें, क्रिकेट में राज कर रही पीली जर्सी, IPL 2021 और World Cup 2021 के बाद SMA ट्रॉफी भी जीती

लसिथ एंबुलदेनिया (17) और प्रणीव जयविक्रमा (8*) ने आखिरी विकेट के लिए 25 रन जोड़े जिससे श्रीलंका ने पहली पारी में 386 रन बनाए. मैच के पहले दिन रविवार को शॉर्ट लेग पर फील्डिंग के दौरान गेंद हेलमेट पर लगने से चोटिल हुए पदार्पण कर रहे युवा खिलाड़ी जेरेमी सोलोजानो ‘कनकशन (सिर की अंदरुनी चोट)’ के कारण मैच से बाहर हो गए. उनकी जगह वेस्टइंडीज की टीम में शाई होप को शामिल किया गया है.

Tags: Cricket news, Dimuth Karunaratne, Ramesh Mendis, Sri Lanka vs West Indies





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here